Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election: चन्नी की सीट का दिलचस्प नजारा, चरणजीत के खिलाफ होंगे चरणजीत

सियासी गलियारों में दिलचस्प रहा है चरणजीत सिंह बनाम चरणजीत का यह मुकाबला.

Latest News
Punjab Election: चन्नी की सीट का दिलचस्प नजारा, चरणजीत के खिलाफ होंगे चरणजीत

charanjit vs charanjit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट के तहत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू 'अमृतसर ईस्ट' से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को चमकौर साहिब से उम्मीदवार बनाया गया है. 

सिद्धू की तरह चन्नी को उसी सीट से टिकट दिया गया है जहां से वह वर्तमान विधायक हैं लेकिन पिछले चुनाव की तरह इस सीट पर दिलचस्प नजारा देखने को मिलेगा. आम आदमी पार्टी ने इस सीट पर 'चरणजीत सिंह' को उम्मीदवार बनाया है. दोनों के नाम मिलते जुलते होने के कारण इस बार भी असमंजस की स्थिति बन सकती है. खास बात यह है कि दोनों ही कैंडीडेट इस सीट पर मजबूत माने जाते हैं और एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं. 

पिछली बार विधानसभा चुनावों में चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पार्टी के चरणजीत सिंह को 12308 वोटों से शिकस्त दी थी. दोनों के बीच जबर्दस्त फाइट देखने को मिली थी लेकिन चन्नी इसमें बाजी मार ले गए. यह सीट पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी 2007 से जीतते आ रहे हैं. 

कौन हैं आप के चरणजीत सिंह?
चरणजीत सिंह पेशे से नेत्र सर्जन हैं. डॉ. चरणजीत सिंह डॉक्टर विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. वह पीजीआई चंडीगढ़ के पूर्व छात्र रह चुके हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चरणजीत को पिछले विधानसभा चुनावों में चन्नी को कड़ी टक्कर देते हुए 48752 वोट हासिल किए थे. शायद यही वजह है कि आप ने एक बार फिर चरणजीत सिंह पर भरोसा जताया है. इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 2 लाख वोटर हैं. पिछली बार यहां कुल 77.78 प्रतिशत मतदान हुआ था. 

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए हैं. हाल ही कांग्रेस में शामिल हुईं सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से टिकट दिया गया है. डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को डेरा बाबा नानक सीट, परिवहन मंत्री राजा अमरिंदर वारिंग को गिद्दड़बाहा से मैदान में उतारा गया है. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मानसा से टिकट दिया गया है. पंजाब में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement