Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: SSM ने किसानों के लिए 25,000 रुपये मासिक आय का वादा किया

संयुक्त समाज मोर्चा (एसएसएम) 22 किसान संघों का राजनीतिक संगठन है, जिसने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में भाग लिया था.

Punjab Election 2022: SSM ने किसानों के लिए 25,000 रुपये मासिक आय का वादा किया

Image Credit- Twitter/ssmpunjab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में इस बार सत्ता किसके हाथ लगेगी यह तो चुनाव परिणाम ही बताएंगे लेकिन सभी सियासी दलों की तरफ से जमकर बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं. मंगलवार को संयुक्त समाज मोर्चा ने पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी करते हुए किसानों के लिए 25,000 रुपये मासिक आय और ब्याज मुक्त कर्ज सुनिश्चित करने का वादा किया.

संयुक्त मोर्चा ने यह भी वादा किया कि अगर वह 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों में पंजाब में सत्ता में आती है तो नौकरशाहों तथा नेताओं के भ्रष्टाचार की जांच करने के लिए एक आयोग का गठन करेगा.

पढ़ें- Samajwadi Party ने जारी किया घोषणा पत्र, यूपी की जनता से किए कई बड़े वादे

आपको बता दें कि संयुक्त समाज मोर्चा (एसएसएम) 22 किसान संघों का राजनीतिक संगठन है, जिसने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में भाग लिया था. एसएसएम नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि उनका मोर्चा किसान परिवार के लिए हर माह 25,000 रुपये की आय सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा.

पढ़ें- UP Election 2022: क्या सपा के MY समीकरण पर भारी पड़ेगा भाजपा का MY फैक्टर?

भाजपा ने भी जारी किया घोषणा पत्र
भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों, पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) तथा शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने मंगलवार को अपना 11 सूत्री ‘संकल्प पत्र’ जारी किया. खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए जारी इस संकल्प पत्र में जैविक एवं संधारणीय खेती के लिए 5,000 करोड़ रुपये का बजट आवंटित करने, घटते जल स्तर पर काबू पाने के लिए मुफ्त वर्षा जल संचयन इकाइयां बनाने और संबद्ध कृषि क्षेत्रों को बढ़ावा देने का वादा किया गया है.

पढ़ें- BJP का Social Media पर Election कैंपेन, बुजुर्ग जाट की वीडियो पोस्ट कर साधा निशाना

भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने गांवों में खेलों को बढ़ावा देने की वकालत करते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा की तर्ज पर नकद पुरस्कार देने का भी वादा किया.

पढ़ें- Punjab Election 2022: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में गए लेकिन वहां भी क्यों पिछड़ गए नवजोत सिंह सिद्धू?

BJP गठबंधन ने पांच एकड़ से कम भूमि वाले किसानों के लिए कर्ज माफी, फलों, सब्जियों, दालों और तिलहन के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), ग्रामीण भूमिहीन किसानों के लिए एक लाख एकड़ शामलात भूमि और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत हर भूमिहीन किसान को 6,000 रुपये की सालाना आर्थिक मदद देने की घोषणा पहले ही कर दी थी.

पढ़ें- UP में किसानों को मुफ्त बिजली, लड़कियों को स्कूटी समेत BJP के घोषणापत्र में क्या खास?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement