Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

Zee Opinion Poll: मायावती की पार्टी को ओपिनियन पोल में बड़े नुकसान का अनुमान है. अखिलेश को बड़ा फायदा हो सकता है.

Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले Zee News-DesignBoxed ने मिलकर एक बड़ा ओपिनियन पोल किया है. इस ओपिनियन पोल का सैंपल साइज 11 लाख है. ओपिनियन पोल के अनुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा फायदा हो सकता है व बहुजन समाज पार्टी बड़े नुकसान में जा सकती है. आइए आपको बताते हैं कि ओपिनियन पोल के अनुसार, राज्य में किसकी सरकार बन सकती है.

वोट शेयर में सपा को बहुत बड़ा फायदा
इस ओपिनियन पोल के अनुसार, भाजपा को इसबार चुनाव में पिछली बार से एक फीसदी ज्यादा वोट मिलने का अनुमान है. भाजपा को इस बार 41 फीसदी वोट मिल सकते हैं. सपा इस चुनाव में सबसे ज्यादा फायदे में रह सकती है. पिछले चुनाव में सपा को 22 फीसदी वोट मिला था, इस बार उसे 34 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

बात अगर बसपा की करें तो मायावती की पार्टी को ओपिनियन पोल में बड़े नुकसान का अनुमान है. ओपिनियन पोल में बसपा को महज 10 फीसदी वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं. उसे पिछली बार के मुकाबले 12 फीसदी वोट का नुकसान हो सकता है. कांग्रेस को पिछली बार की तरह ही इस बार भी 6 फीसदी वोट मिल सकता है. अन्य दलों को 9 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.

UP Vote Prediction

CM पद पर योगी पहली पसंद
ओपिनियन पोल में योगी आदित्यनाथ को 47 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया है. अखिलेश यादव को 35 फीसदी, मायावती को 9 फीसदी, प्रियंका गांधी को 5 फीसदी व अन्य नेताओं को 4 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के सबसे काबिल बताया है.

UP CM Vote

क्या फिर बनेगी बीजेपी की सरकार?
Zee News-DesignBoxed के ओपिनियन पोल में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन रही है. उसे नुकसान तो होता दिखाई दे रहा है लेकिन वो सत्ता में वापसी कर सकती है. वहीं सपा मजबूत विपक्ष के रूप में वापसी कर रही है. ओपिनियन पोल में भाजपा को 245-267 सीटें मिले सकती हैं. वहीं सपा को 125 से 148 सीटें मिल सकती हैं. बसपा को 5 से 9 सीटें, कांग्रेस को 3 से 7 सीटें व अन्य दलों को 2 से 6 सीटें मिल सकती हैं. आपको बता दें कि पिछले चुनाव में भाजपा को यूपी में 312 सीटें, सपा को 54, बसपा को 19 व अन्य दलों को 5 सीटें मिली थीं.

UP Seats

पढ़ें- Zee Opinion Poll: जानिए पूर्वांचल में कौन पड़ेगा 'भारी', योगी या अखिलेश?

पढ़ें- Zee Opinion Poll: बुंदेलखंड में BSP का वोट बैंक खिसका, जानिए BJP और SP को कितना फायदा?

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement