Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ज्यादा कमीशन के लिए विरोध में उतरे देश के 70 हजार पेट्रोल पंप, जानें क्या होगा 24 राज्यों में असर

मंगलवार को 24 राज्यों में 70 हजार पेट्रोल पंप मालिक विरोध प्रदर्शन करते हुए ऑयल कंपनियों से तेल नहीं खरीदेंगे.

ज्यादा कमीशन के लिए विरोध में उतरे देश के 70 हजार पेट्रोल पंप, जानें क्या होगा 24 राज्यों में असर

Petrol Pump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल पर कमीशन बढ़ाने के लिए आज देश भर में 70 हजार पेट्रोल पंप तेल कंपनियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. इसके तहत पेट्रोल पंप मालिकों ने आज और कल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदने का ऐलान किया है.

पंप मालिकों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ने के बाद पेट्रोलियम कंपनियां खूब मुनाफा कमा रही हैं, लेकिन डीलर्स की कमीशन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. मंगलवार को 24 राज्यों में 70 हजार पेट्रोल पंप मालिक इसका विरोध करते हुए 31 मई को इन कंपनियों से तेल नहीं खरीदेंगे. 

किन राज्यों में हो रहा विरोध
आज देश भर में 24 राज्यों के पेट्रोल पंप इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं. इसमें तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, महाराष्‍ट्र, हिमाचल प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम के अलावा उत्‍तर बंगाल और यूपी, मध्‍य प्रदेश के भी कई डीलर शामिल हैं.

 ये भी पढ़ेंः कौन सा सरकारी बैंक दे रहा है सबसे सस्ता गोल्ड लोन, देखें यहां 

आम लोगों को क्या होगी परेशानी
इस विरोध प्रदर्शन का आम जनता पर ज्यादा असर नहीं होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल पंप्स के पास दो दिन का स्टॉक होता है. ऐसे में लोग अपनी जरूरत के अनुसार पेट्रोल भरवा पाएंगे और आम ग्राहकों को इसकी बिक्री भी की जाएगी. इसका असर ऑय़ल कंपनियों की बिक्री और खरीद पर ही होगा. 

क्या चाहते हैं पेट्रोल पंप संगठन
रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल पंप डीलर संगठनों का आरोप है कि ऑयल कंपनियों और डीलरों के बीच एक एग्रीमेंट हुआ है. इसके तहत डीलर संगठनों का मार्जिन हर 6 महीने में बदलन चाहिए. 2017 से इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस बीच पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमत काफी बढ़ चुकी है. इसी वजह से अब पेट्रोल पंप संगठन विरोध दर्ज करा रहे हैं. 

 ये भी पढ़ेंः UN Report में खुली पाक की पोल, तालिबान के साथ मिलकर आंतकी कैंप चला रहा हाफिज सईद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement