Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP को नहीं मिला बहुमत, ढेर हुआ शेयर बाजार, Gautam Adani ने एक दिन में गंवाए 2079412695000 करोड़

लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने से शेयर मार्केट तेजी से लुढ़क गया. ऐसे में गौतम अडानी को एक दिन में 20 हजार करोड़ का घाटा हो गया.

Latest News
BJP को नहीं मिला बहुमत, ढेर हुआ शेयर बाजार, Gautam Adani ने एक दिन में गंवाए 2079412695000 करोड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. रिजल्ट में क‍िसी भी पार्टी को बहुमत नहीं म‍िला है. इसका असर मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान शेयर बाजार पर देखा गया. कई स्टॉक्स जमान पर आ गए. अडानी ग्रुप के शेयर तो धड़ाम हो गए. चार साल में बाजार की सबसे बड़ी ग‍िरावट के बीच निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए हैं. अडानी ग्रुप को 20 हजार करोड़ का झटका लगा है. 

एक छटके में ढेर हुए 20 हजार करोड़ 
एग्जिट पोल के बाद जब बाजार चढ़ा तो अडानी दुनिया के टॉप अरबपतियों में शामिल हो थे. इस तेजी के साथ अडानी ग्रुप को सोमवार को 11 अरब डॉलर का फायदा हुआ था.लेकिन मंगलवार को रिजल्ट आते ही उन्हें करीब 207941 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. बाजार में आ रही तेजी से गौतम अडानी का रुत‍बा भी बढ़ा था और वह दुन‍ियाभर के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में चढ़कर 11वें नंबर पर पहुंच गए थे. लेकिन अब ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की कुल संपत्ति अब 97.5 अरब डॉलर रह गई  है. वह अरबपतियों की रैंकिंग में 3 पायदान लुढ़क कर 15 वें स्थान पर आ गए हैं. 


ये भी पढ़ें-Share Market: औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 6200 अंक टूटा


अडानी की दौलत और रुतबा घटने का कारण उनकी कंपन‍ियों के शेयर में आई बड़ी ग‍िरावट है. अडानी ग्रीन एनर्जी मंगलवार को 20 प्रत‍िशत टूट गया, जबक‍ि अडानी पावर 17.55 प्रत‍िशत टूट गया. इसी तरह अडानी एंटरप्राइजेज 19.07 प्रत‍िशत, अडानी पोर्ट 21.40 प्रत‍िशत और अडानी टोटल गैस 18.53 प्रत‍िशत नीचे आया. अडानी विल्मर के शेयर में सबसे कम 10 प्रत‍िशत की ग‍िरावट आई है. अडानी ग्रुप के शेयर अडानी एनर्जी सॉल्यूशन, एसीसी, एनडीटीवी और अंबुजा सीमेंट में भी तेज ग‍िरावट आई. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement