Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone 13 से iPhone 15 सीरीज के सभी मोबाइल हुए सस्ते, जानिए Apple ने कितनी घटाई कीमत

iphone price in India: 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024 का केंद्रीय बजट पेश किया था. इसमें फोन सस्ते करने की बात कही गई थी. अब Apple ने भारत में अपने आईफोन मॉडल्स के दाम में कटौती की है.

Latest News
iPhone 13 से iPhone 15 सीरीज के सभी मोबाइल हुए सस्ते, जानिए Apple ने कितनी घटाई कीमत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप iPhone खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल  Apple की तरफ से अपने सभी iPhones की कीमतों को कम कर दिया है. इस क्रम में कंपनी ने iPhone 13 से लेकर iPhone 14, iPhone 15 और iPhone SE के दामों को घटाया है. कंपनी के इस फैसले से कंज्यूमर्स को करीब 6000 हजार रुपये तक की बचत होने वाली है.

कंपनी ने अपने सभी iPhones की कीमतों को कम करने का फैसला बजट 2024 में कम हुई बेसिक कस्टम ड्यूटी के बाद लिया है. इसके अनुसार कंपनी ने अपने सभी मॉडल के मोबाइन के दामों में लगभग  3 से 4 परसेंट की कटौती की है. ऐसा पहली बार है जब कंपनी अपने टॉप मॉडल्स की कीमतों में इतनी कटौती करने जा रही है. 

Apple द्वारा अपने सभी iPhones की कीमतों पर की गई कटौती के बाद नए प्राइज पर फोन आप ऐपल के आधिकारिक स्टोर से खरीद पाएंगे. उम्मीद ये भी है कि जल्द ही दूसरे रिटेल पार्टनर्स भी घटे हुए दामों को लागू करेंगे. आइए जानते है कि कितनी कम हु्ई कीमत

Apple ने iPhone SE के दाम 2300 रुपये तक कम किए है. वहीं प्रो मॉडल्स की बात करें, तो कंपनी ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमत को 5100 रुपये से 6000 रुपये तक कम किया है. Apple ने iPhone 13, 14 और iPhone 15 की कीमतों में करीब 300 रूपये तक घटाएं है.  

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 23 जुलाई को सदन में केंद्रीय बजट 2024 पेश किया था. इस बजट में स्मार्टफोन सस्ते होने की बात कही गई थी, जिसका असर दिखना शुरू हो गया है. पहले जिन मोबाइल फोन्स को विदेश से आयात किया जाता है, उन पर भारत सरकार 20 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी लगाती है, जिसे घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया है. इसी वजह से फोन सस्ते होने शुरू हो गए हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement