Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FD Rate Revised: 102 साल पुराने बैंक ने एफडी ब्याज दरों में किया बदलाव

CSB Bank Limited, जिसे 1920 में कैथोलिक सीरियन बैंक लिमिटेड के रूप में स्थापित किया गया था, नवंबर 1920 से परिचालन में है.

FD Rate Revised: 102 साल पुराने बैंक ने एफडी ब्याज दरों में किया बदलाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः केरल का सबसे पुराना प्राइवेट बैंक सीएसबी बैंक लिमिटेड (CSB Bank Limited), जिसे 1920 में कैथोलिक सीरियन बैंक लिमिटेड के रूप में स्थापित किया गया था, नवंबर 1920 से परिचालन में है. प्राइवेट सेक्टर के इस बैंक ने 2 करोड़ रुपये के तहत आने वाली एफडी दरों में बदलाव (FD Rate Revised) किया है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर 102 साल पुराने बैंक की ओर से एफडी की दरों में किस तरह से बदलाव किया है. 

इस टेन्योर पर मिलेगी 7 फीसदी का ब्याज
बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 3 अक्टूबर, 2022 से प्रभावी हैं. संशोधन के बाद, बैंक अब 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 3 फीसदी से 6 फीसदी तक की ब्याज दर प्रदान करता है, लेकिन 555 दिनों में मेच्योर होने वाली जमाराशियों पर 7 फीसदी की अधिकतम ब्याज दर मिलेगी. 

आज लॉन्च होंगे Google Pixel 7, Pixel 7 Pro, Pixel Watch, कैसे देखें इवेंट

400 दिनों की एफडी पर मिलेगा 6 फीसदी ब्याज 
बैंक अब अगले 7 दिनों से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3 फीसदी की ब्याज दर देगा, जबकि सीएसबी  बैंक अगले 91 दिनों से 179 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर 3.50 फीसदी की ब्याज दर भी दे रहा है. 180 दिनों से एक वर्ष से कम अवधि में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 4.25 फीसदी की नई ब्याज दर की पेशकश की जाएगी, और एक वर्ष में मेच्योर होने वाली जमा पर 5 फीसदी की नई ब्याज दर दी जाएगी. सीएसबी बैंक अब 1 वर्ष से अधिक से 400 दिनों से कम की जमा राशि पर 5.50 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा और 400 दिनों में मेच्योर होने वाली जमा राशि पर अब सीएसबी बैंक में 6 की ब्याज दर मिलेगी.

Amazon Happiness Upgrade Days Sale: यहां मिल रहे हैं 20 हजार से कम कीमत पर स्मार्टफोन 

10 साल की एफडी पर इतना मिलेगा ब्याज 
बैंक अब 400 दिनों या उससे अधिक लेकिन 555 दिनों से कम समय में परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर 5.50 फीसदी की ब्याज दर का भुगतान करेगा, जबकि सीएसबी बैंक अब 555 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर अधिकतम 7 फीसदी ब्याज दर का भुगतान करेगा. 555 दिनों से दो साल से अधिक की मेच्योरिटी वाली एफडी पर अब 5.50 फीसदी ब्याज देना होगा, जबकि दो वर्ष से पांच वर्ष से अधिक की परिपक्वता वाली सावधि जमाओं पर अब 5.75 फीसदी ब्याज देना होगा. बैंक अब पांच साल से अधिक और दस साल तक परिपक्व होने वाली सावधि जमा 6 फीसदी की ब्याज दर पर प्रदान करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement