Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market Crash: महीने के आखिरी दिन शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1300 निफ्टी 370 अंक गिरकर हुआ बंद

Share Market Crash: सितंबर के आखिरी दिन शेयर बाजार में आई सुनामी ने पूरे महीने की बढ़त पर पानी फेर दिया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 

Latest News
Share Market Crash: महीने के आखिरी दिन शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1300 निफ्टी 370 अंक गिरकर हुआ बंद

गिरावट के साथ बंद हुए 30 सितंबर को शेयर बाजार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सितंबर के आखिरी दिन शेयर बाजार में आई सुनामी ने पूरे महीने की बढ़त पर पानी फेर दिया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं.  सितंबर 2024 का महीना मोटे तौर पर निवेशकों के लिए अच्छा रहा था. हालांकि, आखिरी कारोबारी सेशन में शेयर बाजार (Share Market) में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसने निवेशकों के पूरे महीने के उत्साह पर पानी फेर दिया है. सोमवार को  बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 1272 अंकों की गिरावट के साथ 84,299 पर बंद हुआ है. निफ्टी (NIFTY) भी 368 अंकों की गिरावट के साथ 25,811 अंकों पर क्लोज हुआ है.

ये शेयर हुए गिरावट के बाद बंद 
सोमवार को सेंसेक्स के 30 शेयरों में 5 शेयर तेजी के साथ और 25 गिरकर बंद हुए हैं. निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है. तेजी वाले शेयरों में जेएसडब्ल्यु स्टील 2.86 फीसदी, एनटीपीसी 1.27 फीसदी, टाटा स्टील 1.17 फीसदी, टाइटन 0.41 फीसदी, एशियन पेंट्स 0.22 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है. जबकि रिलायंस का स्टॉक 3.23 फीसदी, एक्सिस बैंक 3.12 फीसदी , आईसीआईसीआई बैंक 2.58 फीसदी, नेस्ले 2.12 फीसदी, टेक महिंद्रा 2.10 फीसदी, महिंद्रा एंड महिंद्रा 2.03 फीसदी, मारुति सुजुकी 1.99 फीसी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. 


यह भी पढ़ें: सुकन्या समृद्धि योजना अकाउंट हो सकता है बंद, पैरेंट्स को 1 अक्टूबर से पहले करना होगा ये जरूरी काम


निवेशकों के डूबे 3.70 लाख करोड़ रुपये 
सितंबर के आखिरी दिन शेयर बाजार में आई सुनामी ने निवेशकों को जोरदार झटका दिया है. इस गिरावट की वजह से निवेशकों के 3.68 लाख करोड़ डूब गए हैं. बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप घटकर 474.25 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ है. यह पिछले सत्र में 477.93 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ था. 


यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani का एक और मास्टरस्ट्रोक, Reliance Retail ने मिलाया खिलौना कंपनी Candytoy के साथ हाथ


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement