Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ट्विटर यूजर्स से जुटाए जाने वाले मंथली चार्ज से क्या करेंगे एलन मस्क?

Elon Musk ने कहा कि ब्लू टिक के जरिए Users से जुटाए जाने वाले मासिक भुगतान से कंपनी क्रिएटर्स को पुरस्कृत कर सकेगी.

ट्विटर यूजर्स से जुटाए जाने वाले मंथली चार्ज से क्या करेंगे एलन मस्क?

Tesla कंपनी के सीईओ एलन मस्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब से एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक (Twitter New Boss Elon Musk) बने है, तब से ट्विटर से जुड़ी नई अपडेट सामने आ रही है. जब उन्होंने ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) के लिए प्रत्येक वेरिफाइड यूजर्स से हर महीने 8 डॉलर चार्ज की घो​षणा की है, तब से यूजर्स का रोष साफ देखने को मिल रहा है. जिसके बाद एलन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट से यूजर्स को कुछ समझाने के साथ यह भी बताने का प्रयास किया है कि आखिर वो यूजर्स से मिलने वाले चार्ज से क्या करेंगे या कहां खर्च करने वाले हैं. आइए आापको भी बताते हैं. 

मस्क ने दी जानकारी 
मस्क ने ट्वीट किया, ‘‘ट्विटर इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प स्थल है, यही वजह है कि आप अभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं.’’ इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके कहा था, ‘‘दाएं-बाएं दोनों ओर से एक साथ हमला होना अच्छा संकेत है. आपको वही मिलता है जिसका आप भुगतान करते हैं.’’ मस्क ने कहा कि ब्लू टिक के जरिए उपयोगकर्ताओं से जुटाए जाने वाले मासिक भुगतान से कंपनी मंच पर सामग्री बनाने वाले लोगों (क्रिएटर्स) को पुरस्कृत कर सकेगी. मस्क ने 27 अक्टूबर को ट्विटर की खरीद के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा किया था. मस्क ने बुधवार को घोषणा की थी कि ट्विटर पर सत्यापन के बाद जारी किए जाने वाले बैज ‘ब्लू टिक’ के लिए उपयोगकर्ताओं को हर महीने आठ डॉलर देने होंगे, जिस पर इसके उपयोगकर्ताओं ने रोष जताया है. 

EPFO ने जमा करना शुरू किया ब्याज, यहां जानिए कैसे चेक करें अपना PF बैलेंस 

कर्मचारियों की होगी कटौती 
वहीं दूसरी ओर इस बात की संभावना जताई जा रही है कि एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं. यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है. वर्ज के हवाले से कहा गया है कि मस्क ने पेपाल के पूर्व कार्यकारी डेविड सैक्स समेत अपने अन्य सलाहकारों से मुलाकात की और कंपनी से लगभग 3,800 कर्मचारियों को निकालने की योजना पर चर्चा की. पहले की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क 3,700 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं. इससे प्रभावित लोगों को 60 दिनों का मुआवजा भी मिल सकता था. वह ट्विटर की वर्क-फ्रॉम-होम नीति में भी बदलाव करना चाहते हैं. इससे पहले यह बताया गया था कि ट्विटर की छंटनी की योजना से लगभग एक चौथाई कर्मचारी प्रभावित होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement