Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EPFO: बिना इंटरनेट के कैसे चेक करें अपना PF बैलेंस? अपनाएं ये तरीका

PF Account Balance: अगर आपका PF अकाउंट में खाता है और आपके पास इंटरनेट नहीं है तो आप बिना इंटरनेट के भी अपना पीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं.

Latest News
EPFO: बिना इंटरनेट के कैसे चेक करें अपना PF बैलेंस? अपनाएं ये तरीका

PF Account Balance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विभिन्न उद्योगों में श्रमिकों के लिए भारत के सबसे बड़े सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रमों में से एक सरकार का भविष्य निधि (PF) कार्यक्रम है. भारत में, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPF) कर्मचारी पीएफ का प्रबंधन करता है.

भविष्य निधि खाते (PF Account) के बिना एक कामकाजी पेशेवर का वित्तीय जीवन पूरा नहीं होगा. कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) एक बचत विकल्प है जिसका इस्तेमाल आपकी आवश्यकताओं के आधार पर अभी या भविष्य में किया जा सकता है. ईपीएफओ (EPFO) ने पिछले महीने 2022-2023 के लिए ईपीएफ जमा पर ब्याज दर जारी की थी. ईपीएफ जमा के लिए, सेवानिवृत्ति निधि प्राधिकरण ने 8.15 प्रतिशत की ब्याज दर निर्धारित की है.

यहां जानें आप कैसे आप अपना PF बैलेंस चेक कर सकते हैं:

SMS: UAN-सक्रिय यूजर्स अपने सबसे हाल के पीएफ योगदान और ईपीएफओ के पास उपलब्ध शेष राशि के बारे में एक रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से 7738299899 पर एसएमएस भेजकर पता लगा सकते हैं.

मिस्ड कॉल: किसी सदस्य के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9966044425 पर मिस्ड कॉल करने से उन्हें अपने ईपीएफओ खाते की जानकारी देखने की अनुमति मिलेगी यदि उन्होंने UAN वेबसाइट पर रजिस्टर किया है.

EPFO पोर्टल: आप सदस्य ई-सेवा साइट पर अपने यूएएन नंबर और पासवर्ड के साथ ईपीएफओ साइट epfindia.gov.in पर लॉग इन करके अपने स्टेटमेंट को वेरीफाई कर सकते हैं.

UMANG ऐप: आप अपना बैलेंस चेक करने के लिए उमंग प्लेटफॉर्म पर ईपीएफओ ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Akshaya Tritiya 2023: डिजिटल गोल्ड में निवेश के क्या हैं फायदे, यहां जानें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement