Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube से करना चाहते हैं कमाई, बस फॉलो करने होंगे ये सिंपल स्टेप्स

आज के टाइम में कमाई के कई सारे साधन हो गए हैं. लोग सोशल मीडिया (Social Media) से लेकर टेक्नोलॉजी के नए-नए सेक्टर्स में काम करके अच्छा खासा रकम छाप रहे हैं. वहीं बहुत सारे यूट्यूबर्स YouTube का इस्तेमाल करके भी पैसे कमा रहे हैं.

Latest News
YouTube से करना चाहते हैं कमाई, बस फॉलो करन��े होंगे ये सिंपल स्टेप्स

YouTube

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया के इस जमाने में बहुत सारे युवा अपने शौक को टैलेंट के रुप में उभार रहे हैं. इसके साथ ही, कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- यूट्यूब (YouTube), इंस्टाग्राम (Instagram), टीक-टॉक (TikTok) आदि पर अपने कंटेंट क्रिएट कर रहे हैं.  कुछ फेमस यूट्यूबर्स जिनकी कमाई यूट्यूब (Youtube) के जरिए करोड़ो रुपये की है. इन्हीं से इंस्पायर होकर हमारे युवा भी अच्छी कमाई के लिए यूट्यूब क्रिएटर्स बन जाते हैं. हालांकि कईयों को वो ऊंचाईयां नहीं मिल पाती हैं जिसकी उन्हें चाहत होती है. इसी को देखते हुए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनको फॉलो करके आप भी अच्छी कमाई  कर सकते हैं. 

 अगर आप भी अपने यूट्यूब चैनल को फेमस करवा के जल्दी से जल्दी अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो इसमें आपको ध्यान देना होगा की अपने यूट्यूब चैनल पर कोई भी विवादित कंटेंट ना डाले . अगर आप अपने यूट्यूब शॉर्टस पर विवादित कंटेंट अपलोड करते हैं तो ये आपके कमाई के जरिए को बंद कर सकता है. इसके अलावा, आपके यूट्यूब चैनल को मॉनिटाइज भी नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  WhatsApp ने कितनी आसान कर दी जिंदगी? अब ICICI से लेकर HDFC बैंकिंग तक की उठाएं बेहतर सुविधाएं

अपने यूट्यूब चैनल की रीच बढ़ाने के लिए आपको हर रोज अपने चैनल पर एक वीडियो अपलोड करना होगा. इसकी वजह से आपके चैनल की एंगेजमेंट बनी रहेगी और नए-नए कंटेंट भी मिलते रहेंगे. 

वीडियो बनाते समय आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि उस वीडियों की टाइमिंग ज्यादा न हो. यानी की वीडियो की टाइमिंग 60 सेकेंड से ज्यादा की नहीं होनी चाहिए. नहीं तो वीडियो को देखने वाले इसे स्किप कर देंगे.

अगर आपकी वीडियो इंट्रेस्टिंग नहीं है तो आपके फॉलोओर्स इसे स्किप कर देंगे. इस कारण आपके चैनल की एंगेजमेंट भी नहीं बढ़ेगी. अपने वीडियो को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए आप इसमें एनिमेशन और ग्राफिक्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इससे आपके चैनल की एंगेजमेंट बढ़ेगी और आप कुछ ही समय में फेमस भी हो सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement