Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: अब ट्रैवल नाउ पे लेटर बनाएगा आपकी यात्रा को और भी आरामदायक, आसान किस्तों में दे सकेंगे EMI

IRCTC Buy Now Pay Later: भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों को ध्यान में रखते हुए अब नई सेवा शुरू की है. अब रेल कनेक्ट पर ट्रैवल नाउ पे लेटर का चुनाव कर के 6 महीने के आसान किस्त पर पेमेंट कर सकत हैं.

Latest News
Indian Railways: अब ट्रैवल नाउ पे लेटर बनाए�गा आपकी यात्रा को और भी आरामदायक, आसान किस्तों में दे सकेंगे EMI

IRCTC Travel Now Pay Later

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने कहा कि उसने अपने ट्रैवल ऐप IRCTC Rail Connect पर ट्रैवल नाउ पे लेटर (TNPL) भुगतान विकल्प की पेशकश करने के लिए CASHe के साथ पार्टनरशिप की है. इस सुविधा के साथ, यात्री आसानी से अपने रेल टिकट बुक कर सकते हैं और तीन से छह महीने के बीच की सस्ती ईएमआई के साथ बाद में भुगतान कर सकते हैं.

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने कहा कि पेटीएम (Paytm) यूजर आईआरसीटीसी टिकटिंग सर्विस पर 'बुक नाउ, पे लेटर' विकल्प का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि इसने पेटीएम पोस्टपेड को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है. अब, पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) रेल यात्रियों को बाद में बुकिंग राशि का भुगतान करने के विकल्प के साथ आईआरसीटीसी पोर्टल (IRCTC Portal) के जरिए अपने टिकट बुक करने की अनुमति देगा.

हाल के दिनों में, पेटीएम पेमेंट (Paytm Payment) ने अपनी बाय नाउ, पे लेटर सेवा (Buy Now, Pay Later) को तेजी से अपनाया है क्योंकि यह यूजर्स की वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है, यानी टिकट बुक करने से लेकर यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने और यहां तक ​​कि खरीदारी करने तक यह आपकी सहायता करता है.

पेटीएम पोस्टपेड सेवा के बारे में ये बातें पता होनी चाहिए

रेल यात्रियों को पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) यूजर्स को 30 दिनों की अवधि के लिए 60,000 रुपये तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट देता है. इसके साथ, यूजर्स को अपने सभी क्रेडिट-संचालित खर्चों पर नज़र रखने के लिए एक मासिक बिल दिया जाता है और बिलिंग साइकिल के अंत में पूरी राशि का भुगतान कर सकते हैं.

पेटीएम पोस्टपेड का इस्तेमाल कैसे करें?

  • सबसे पहले, आपको IRCTC के ऑफिशियल पोर्टल पर जाना होगा या अपने मोबाइल पर IRCTC ऐप में लॉगिन करना होगा.
  • अब आपको डेस्टिनेशन, तिथि आदि जैसे ट्रेवल डिटेल का चयन करना होगा और टिकट बुक करने के लिए आगे बढ़ें.
  • इसके बाद पेमेंट सेक्शन में जाकर 'Pay Later' पर क्लिक करें.
  • पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) का चयन करें और अपने पेटीएम क्रेडेंशियल्स का यूजर करके लॉग इन करें.
  • OTP दर्ज करें अब आपकी बुकिंग हो जाएगी.


यह भी पढ़ें:  SSY से लेकर ये 6 गवर्नमेंट स्कीम FD के बराबर दे रहे ब्याज, मिलेगा बेहतर रिटर्न

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement