Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Jeevan Saral Policy: सिर्फ एक बार निवेश करने पर मिलेंगे 15.5 लाख रुपये, जानिए इस पॉलिसी की खासियत

LIC की ऐसी बहुत सी योजनाएं हैं जो आम नागरिकों को बेहतर रिटर्न और फायदा दे सकते हैं. साथ ही कुछ योजनाओं पर तो टैक्स में छूट भी मिलती है.

Latest News
LIC Jeevan Saral Policy: सिर्फ एक बार निवेश करने पर मिलेंगे 15.5 लाख रुपये, जानिए इस पॉलिसी की खासियत

LIC Jeevan Saral Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय जीवन निगम (LIC) बीमा रत्न (Bima Ratna), जीवन आज़ाद (Jeevan Azad), जीवन सरल (Jeevan Saral) और कई अन्य जैसी कई योजनाएं प्रदान करता है. ये सभी व्यक्तियों और परिवारों की वित्तीय जरूरतों के लिए कई लाभ प्रदान करते हैं. एलआईसी जीवन सरल पॉलिसी (LIC Jeevan Saral Policy) एक बंदोबस्ती योजना है जो पॉलिसीधारकों को बचत और सुरक्षा दोनों प्रदान करती है. एलआईसी जीवन सरल कार्यक्रम टैक्स बचत और लोन उपलब्धता जैसे लाभ प्रदान करता है.

पॉलिसीधारक की अनिश्चित मृत्यु की स्थिति में, यह उनके परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है. डेथ बेनिफिट में वादा की गई राशि, संबंधित टर्मिनल बोनस और प्रत्यावर्ती बोनस शामिल है. ऐसा करने से पॉलिसीधारक के परिवार को उनकी अनुपस्थिति में भी वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित होती है.

यह भी पढ़ें:  Train टिकट के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे एजेंट्स के चक्कर, इस तरह आसानी से बुक करें Train Tatkal Ticket

एक अन्य लाभ योजना द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न प्रीमियम भुगतान विकल्प हैं. पॉलिसीधारक वार्षिक, अर्धवार्षिक, त्रैमासिक, या मासिक प्रीमियम भुगतान के बीच चयन कर सकते हैं जो उनके लिए सबसे सुविधाजनक है.

एलआईसी जीवन सरल पॉलिसी की विशेषताएं

अतिरिक्त सवार
प्रीमियम
लॉयल्टी बेनिफिट
दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता लाभ राइडर
मेच्योरिटी बेनिफिट
स्पेशल सरेंडर

एलआईसी जीवन सरल पॉलिसी को कैसे कैलकुलेट करें?

उदाहरण के लिए, राम 30 साल का है जिसने 10 लाख बीमा राशि के साथ 15 साल का कार्यकाल और 20 साल की पॉलिसी अवधि के लिए अप्लाई किया है. जब राम की पॉलिसी मेच्योर होगी तो पॉलिसीधारक को 15.5 लाख रुपये मिलेंगे. इसमें 10 लाख रुपये की सुनिश्चित राशि और 5.5 लाख रुपये का बोनस शामिल है. पॉलिसीधारक के नामांकित व्यक्ति को उसकी मृत्यु की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 15.5 लाख रुपये का मृत्यु लाभ दिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement