Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: कब आ सकती है पीएम किसान योजना कि 14वीं किस्त? यहां जानें पूरी डिटेल

PM Kisan Yojana: पीएम kisaan योजना कि 13वीं किस्त जारी हो चुकी है. अब किसानों की निगाहें पीएम किसान योजना के 14वीं किस्त पर अटकी हैं.

Latest News
PM Kisan Yojana: कब आ सकती है पीएम किसान योजना कि 14वीं किस्त? यहां जानें पूरी डिटेल

PM Kisan Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) भारतीय केंद्र सरकार की एक ऐसी योजना है जो किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है. यह सहायता 6000 रुपये की तीन किस्तों के रूप में आती है. इसमें किसानों को सालाना 6 हजार रुपये मिलते हैं. जो हर 4 महीने पर 2-2 हजार रुपये की किस्त में दिया जाता है. अभी तक इस योजना के तहत किसानों को 13वीं किस्त जारी की जा चुकी है.

योजना की अगली किस्त का लाभ लेने के लिए किसानों को इसके लिए आवेदन करना होगा. हालांकि, जो लोग पहले से ही योजना का लाभ उठा रहे हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरुरत नहीं है. किश्तें आम तौर पर प्रत्येक वर्ष तीन चरणों में जारी की जाती हैं. पहली किस्त अप्रैल से जुलाई के बीच, दूसरी अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरी दिसंबर से मार्च के बीच दी जाती है.

14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th instalment) अप्रैल 2023 और जुलाई 2023 के बीच कभी भी जारी होने की उम्मीद है. जो किसान इस किस्त का लाभ लेना चाहते हैं, उन्हें अपने आधार कार्ड को पीएम किसान योजना की वेबसाइट से लिंक करना होगा और e-kyc प्रक्रिया को पूरा करना होगा. योजना के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए यह जरूरी है.

अगली किस्त आने से पहले किसान यह भी जांच लें कि उनका नाम लाभार्थी सूची में है या नहीं. ऐसा वे पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर फार्मर कॉर्नर पर जाकर बेनिफिशियरी लिस्ट ऑप्शन पर क्लिक करके कर सकते हैं. गेट रिपोर्ट तक पहुंचने के लिए उन्हें अपना आधार नंबर, कैप्चा, मोबाइल नंबर और ओटीपी दर्ज करना होगा, जो उन्हें योजना के लिए उनकी पात्रता के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें:  Bank Holidays Alert: क्या इस हफ्ते में रहेगी छुट्टी? जानिए RBI ने फाइनेंशियल ईयर को लेकर क्या फरमान किया जारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement