Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency: अब क्रिप्टो में भी कर सकते हैं SIP, बहुतों को हो चुका है मुनाफा

ज्यादातर निवेशक इक्विटी फंड में SIP करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि आप क्रिप्टोकरेंसी में भी एसआईपी करके अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं.

Cryptocurrency: अब क्रिप्टो में भी कर सकते हैं SIP, बहुतों को हो चुका है मुनाफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आमतौर पर निवेशक क्रिप्टो में एकमुश्त या जब भी उनके पास एक्स्ट्रा रुपये होते हैं तभी इसमें निवेश करते हैं. निवेशक चाहें तो क्रिप्टोकरेंसी में सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) के जरिए भी मात्र 50 रुपये जमा करके भी करोड़पति बन सकते हैं. SIP के लिए आप किसी भी क्रिप्टो कॉइन को चुन सकते हैं. डॉजकॉइन (Doge coin) इसका एक अच्छा विकल्प है. आइये यहां हम बताएंगे कि कैसे आप क्रिप्टो में SIP शुरू कर सकते हैं.

डॉजकॉइन ने अब तक कितने लोगों को करोड़पति बनाया?

डॉजकॉइन (Doge coin) में अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले SIP के जरिए निवेश किया होता तो वह आज यानी 5 साल बाद ही करोड़पति बन गया होता. डॉजकॉइन क्रिप्टो ने 50 रुपये रोज की एसआईपी को बीते 5 सालों में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा के फंड में बदल दिया है.

डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की पूरी डिटेल्स

किसी क्रिप्टो निवेशक (crypto investor) ने अगर आज से 5 साल पहले डॉजकॉइन में 50 रुपये रोज की एसआईपी शुरू की होगी तो उसका अभी तक कुल निवेश 91300 रुपये का होगा. यह निवेश अब तक कुल 1 करोड़ 3 लाख 15 हजार 921 रुपये हो गया है. इस तरह से निवेशकों को लगभग 11198 प्रतिशत का रिटर्न मिला है. फिलहाल के वक्त में डॉजकॉइन (Doge coin) की कीमत 13.1 रुपये है.

साप्ताहिक एसआईपी के जरिए भी कर सकते हैं निवेश 

डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी ने साप्ताहिक सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) करने वालों को भी मालामाल किया है. अगर किसी ने आज से 5 साल पहले 350 रुपये की साप्ताहिक SIP शुरू की होती तो उसका कुल निवेश आज की तारीख में 91000 रुपये का होता. वहीं निवेशक को 11193 प्रतिशत का रिटर्न मिला होता. निवेशक के पास आज की तारीख में लगभग 715166.77882 डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी होती. आज के समय में डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 13.1 रुपये हैं जिसके हिसाब से निवेशक के निवेश की वैल्यू 1 करोड़ रुपये से ज्यादा होती.

5 साल पहले अगर किसी निवेशक ने मंथली बेसिस पर डॉजकॉइन में 1700 रुपये प्रति महीने की SIP की होती तो आज उसकी वैल्यू 10487615 रुपये होती. आज के समय में निवेशक को 10181 प्रतिशत का रिटर्न मिला होता. ऐसे में कुल निवेश की वैल्यू 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की हो गई है.

यह भी पढ़ें:  Cryptocurrency: यह मीम कॉइन कर रहा कमाल, लगातार करा रहा कमाई!

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement