Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Price: खुशखबरी! सोने की कीमतों में फिर आई गिरावट, यहां चेक करें नया रेट

इस हफ्ते भी Gold Price में गिरावट देखी गई है. पिछले काफी समय से लगताार सोने के भाव गिर ही रहे हैं.

Gold Price: खुशखबरी! सोने की कीमतों में फिर आई गिरावट, यहां चेक करें नया रेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोने की कीमत में (Gold Price) में सितंबर 2021 के बाद से अप्रैल में सबसे बड़ी मासिक गिरावट दर्ज की गई है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर, जून अनुबंध के लिए सोने की दर शुक्रवार को ₹51,760 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई जबकि सोने की कीमत $ 1,895 डॉलर पर बंद हुई. बाजार के जानकारों के मुताबिक Gold Price में गिरावट की सबसे बड़ी वजह डॉलर इंडेक्स का बढ़ना रहा.

अमेरिकी फैसलों का दिखा असर

जानकारों ने बताया है कि डॉलर इंडेक्स पूरे सप्ताह 100 से ऊपर बना हुआ है जिससे अमेरिकी डॉलर (USD) 20 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है. इसके अलावा यूएस फेड की आगामी बैठक और फेड अधिकारियों ने अगले हफ्ते की बैठक में ब्याज दरों में 50 बीपीएस की बढ़ोतरी की घोषणा की जिसने Gold Price में बढ़ोतरी पर ब्रेक लगाया है.

भारत में क्या है Gold Price

भारतीय बाजारों की बात करें तो भारतीय सर्राफा बाजार में Gold Price में गिरावट आई है. वहीं चांदी भी सस्ती हुई है. इस कारोबारी हफ्ते में सोने के भाव में 22 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी दर्ज की गई है जबकि चांदी के भाव में 392 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है.

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक इस बिजनेस वीक (25 मार्च से 29 अप्रैल) की शुरुआत में 24 कैरेट सोने (Gold Price) 52,077 था, जो शुक्रवार तक घटकर 52,055 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) की कीमत 65,166 से घटकर 64,774 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है.

2 मई से साल 2022 की पहली विदेश यात्रा पर होंगे PM Modi, तीन देशों का करेंगे दौरा

Gold Price में नहीं शामिल है जीएसटी

आपको बता दें कि आईबीजीए की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग शुध्दता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. आईबीजीए द्वारा जारी किए गए दरें देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है.

क्या Yes Bank के निवेशकों के आ गए अच्छे दिन? बैंक के वार्षिक नतीजों ने दिए बड़े संकेत

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement