Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyundai Controversy: एक ट्वीट से कैसे बढ़ गई हुंडई की मुश्किलें? जानें क्या है पूरा मामला

ट्विटर पर बायकॉट हुंडई नाम से हैशटैग ट्रेंड के बाद हुंडई इंडिया (Hyundai) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आधिकारिक बयान जारी कर दिया है.

Hyundai Controversy: एक ट्वीट से कैसे बढ़ गई हुंडई की मुश्किलें? जानें क्या है पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण कोरियाई व्हीकल निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) अपने पाकिस्‍तानी डीलर के एक ट्वीट के जरिए विवादों में आ गई है. इस ट्वीट के बाद भारत में सोशल मीडिया पर इसका खूब विरोध हुआ जिसके बाद कंपनी को माफ़ी भी मांगनी पड़ी. बता दें कि कंपनी ने आज सुबह ही ट्विटर पर ट्वीट करके माफ़ी मांगी है और आश्वासन दिया है कि भविष्य में फिर से इस तरह की गतिविधि नहीं होगी.

हुंडई ने किया ट्वीट 

हुंडई ने ट्वीट कर पोस्ट में कहा कि ''एक व्यापार नीति के रूप में हुंडई मोटर कंपनी किसी विशिष्ट क्षेत्र में राजनीतिक या धार्मिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती है. इसलिए यह स्पष्ट रूप से हुंडई मोटर की नीति के खिलाफ है. पाकिस्तान में स्वतंत्र रूप से स्वामित्व वाले वितरक ने अपने स्वयं के खाते से अनधिकृत कश्मीर से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट किया था.

एक बार स्थिति हमारे ध्यान में लाए जाने के बाद हमने वितरक को कार्रवाई की अनुपयुक्तता के बारे में पूरी तरह से अवगत करवा दिया है. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए हैं कि वितरक जिसने हुंडई ब्रांड पहचान का दुरुपयोग किया है. उसने सोशल मीडिया पोस्ट को हटा दिया है और भविष्य में पुनरावृत्ति को रोकने के लिए हमने रणनीति तैयार कर ली है. हमारी सहायक हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) का पाकिस्तान में वितरक के साथ संबद्ध नहीं है और हम वितरक की अनधिकृत गैर-व्यावसायिक सोशल मीडिया गतिविधि को दृढ़ता से अस्वीकार करते हैं.

हुंडई मोटर कंपनी कई दशकों से भारत में निवेश कर रही है और भारतीय ग्राहकों के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. इस अनौपचारिक सोशल मीडिया गतिविधि से भारत के लोगों को हुए किसी भी अपराध के लिए हमें गहरा खेद है.''
 


क्या है पूरा मामला?

दरअसल  पाकिस्‍तानी डीलर (Hyundai Pakistan) ने कश्‍मीर के अलगाववादियों का समर्थन करते हुए एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उसने अलगाववादियों का पक्ष लिया था. पाकिस्‍तानी डीलर के इस ट्वीट के बाद भारत में लोगों में नाराजगी दिखनी शुरू हो गई जिसके बाद ट्वीटर पर बायकॉट हुंडई नाम से हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. साथ ही इस ट्वीट के बाद Hyundai के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई. फिलहाल कंपनी ने ट्वीट के हवाले से माफ़ी मांग ली है.

यह भी पढ़ें:  Real Estate सेक्टर में तेजी के आसार, इस योजना से सरकार लाएगी पारदर्शिता

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement