Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने लॉन्च किया Rojgar Mela, कहा- इतनी जल्दी खत्म नहीं हो सकती गरीबी

Rojgar Mela Launch: पीएम मोदी कहा है कि 100 साल के सबसे बड़े संकट के दुष्प्रभाव केवल 100 दिनों में दूर नहीं किया जा सकता.

Latest News
PM Modi ने लॉन्च किया Rojgar Mela, कहा- इतनी जल्दी खत्म नहीं हो सकती गरीबी

PM Modi Launched Rojgar Mela

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 10 लाख कर्मियों के लिए एक भर्ती अभियान 'रोजगार मेला' (Rojgar Mela Launch) की शुरुआत की और इसे पिछले 8 वर्षों में रोजगार, योगिनी-रोजगार के लिए सरकार के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर करार दिया. वैश्विक आर्थिक संकट का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 100 साल के सबसे बड़े संकट के दुष्परिणाम सिर्फ 100 दिनों में खत्म नहीं हो सकते.

पीएम मोदी ने मेगा भर्ती अभियान, रोजगार मेला शुरू करने के बाद कहा कि, 'भारत आज दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. पिछले 8 वर्षों में हम 10वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. यह सच है कि दुनिया की कई बड़ी अर्थव्यवस्थाएं मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और इसके दुष्प्रभावों से जूझ रही हैं. 100 वर्षों में सबसे बड़ा संकट सिर्फ 100 दिनों में दूर नहीं हो सकता.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम मुद्रा योजना (PM MUDRA Yojana) के लाभार्थियों में करीब 70 फीसदी महिलाएं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आठ करोड़ महिलाएं हाल के आठ वर्षों में सरकार द्वारा आर्थिक रूप से समर्थित स्वयं सहायता समूहों में शामिल हुई हैं.

पीएम मोदी ने 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा. पीएमओ ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है.'

ये भर्तियां मिशन मोड में मंत्रालयों और विभागों द्वारा या तो स्वयं या यूपीएससी (UPSC), एसएससी (SSC) और रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही हैं.

इस बीच, कांग्रेस ने सरकार के रोजगार मेले को 'इवेंटबाजी' करार दिया और कहा कि देश के युवाओं को 16 करोड़ नौकरियां देने का वादा कब पूरा किया जाएगा. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्विटर पर कहा, 'कम से कम 'जुमला राजा' को यह स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा कि बेरोजगारी देश और युवाओं की सबसे बड़ी समस्या है.' 

यह भी पढ़ें:  Aadhaar Update: अब घर बैठे एटीएम कार्ड जैसा दिखने वाला पीवीसी आधार कार्ड बनवाएं, अपनाएं यह तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement