Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RBI ने HDFC को दी राहत, अब डिजिटल 2.0 प्रोग्राम होगा लॉन्च

HDFC Bank के लिए बड़ी खुशखबरी है. रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक के डिजिटल लॉन्च पर से रोक हटा दी है.

RBI ने HDFC को दी राहत, अब डिजिटल 2.0 प्रोग्राम होगा लॉन्च
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के डिजिटल लॉन्च पर आरबीआई (RBI) ने कुछ गड़बड़ियां पाए जाने पर रोक लगा दिया था. अब भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एचडीएफसी बैंक के डिजिटल लॉन्च पर से रोक हटा दी है. बहरहाल एचडीएफसी बैंक ने इस मामले में स्टॉक एक्सचेंजेस को इनफॉर्मेशन दे दी है जिससे उनके लिए बिजनेस प्लान को पूरा करने के लिए रास्ता साफ हो गया है. 

एचडीएफसी बैंक ने दी जानकारी

एचडीएफसी बैंक ने खुद के डिजिटल लॉन्च पर से हटाए गए रोक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, 'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बिजनेस जनरेटिंग एक्टिविटीज पर लगी रोक हटा दी है. बैंक ने डिजिटल 2.0 प्रोग्राम के अंतर्गत यह प्लान बनाया था. इस बारे में स्टॉक एक्सचेंजेस को जानकारी दे दी गई है.' बता दें साल 2020 में केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) के खिलाफ यह कदम उठाया था.

एचडीएफसी के डिजिटल 2.0 के लॉन्च पर क्यों लगी रोक?

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने साल 2020 में एचडीएफसी बैंक के डाटा सेंटर में बार बार गड़बड़ी पाए जाने के बाद यह कड़ा फैसला लिया था. एचडीएफसी बैंक के डिजिटल लॉन्च करने पर रोक लगा दी गई थी. साथ ही बैंक ने एचडीएफसी बैंक को सख्ती के साथ डाटा सेंटर में होने वाली गड़बड़ी के लिए जिम्मेदारी भी तय करने के चेताया था. साथ ही इस गड़बड़ी के पीछे क्या वजह थी उसे भी पता करने के लिए कहा गया था. फिलहाल यह रोक हट जाने से एचडीएफसी अब अपने नए क्रेडिट कार्ड (CREDIT CARD) जारी कर सकता है.

अगस्त में रोक को आंशिक रूप से हटा दिया गया था

अगस्त 2021 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एचडीएफसी बैंक के डिजिटल प्रोग्राम 2.0 पर से आंशिक रोक हटा दी थी. इस रोक के हटने के बाद एचडीएफसी ने बड़ी संख्या में क्रेडिट कार्ड जारी करने का दावा किया था. फिलहाल पूरी तरह से रोक हटने के बाद एचडीएफसी ने बैंकिंग नियामक (Banking Regulator) का धन्यवाद किया है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

यह भी पढ़ें: 
Small Business Idea: कम लागत में शुरू करें कपड़ों पर कढ़ाई का बिजनेस, महीने के कमाएं 50-60 हजार रुपये

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement