Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: आज शेयर बाजार ने की सधी शुरुआत, 1600 अंक चढ़ा Sensex

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते गुरुवार को भारतीय शेयर मार्केट एक बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ था.

Russia-Ukraine War: आज शेयर बाजार ने की सधी शुरुआत, 1600 अंक चढ़ा Sensex
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच हुए युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण भारतीय शेयर मार्केट गुरुवार को 2 साल की सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ था यही कारण है कि निवेशकों के 13 लाख करोड़ से ज्यादा डूब गए थे. वही सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार आज सधी शुरुआत के साथ खुला है और लोगों को उम्मीद है कि अभी इसमें एक बड़ी रिकवरी देखी जा सकती है. 

रिकवरी के साथ खुला बाजार

दरअसल, शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार बीते की भारी गिरावट से उबरते हुए हरे निशान पर खुला है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 840 अंक की बढ़त लेते हुए 57,370 के स्तर पर खुला, जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी सूचकांक ने 265 अंक उछलकर 16,504 के स्तर पर कारोबार शुरू किया.

फिलहाल, बीएसई का सेंसेक्स 1600 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं बात अगर निफ्टी की करें तो इसमें भी एक बड़ी तेजी देखी गई है और मार्केट इस समय 17730 के ऊपर ट्रेड कर रहा है. 

दो साल की सबसे बड़ी गिरावट

गौरतलब है कि गुरुवार को रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को भूचाल आया था और शेयर मार्केट में गिरावट देखी गई थी. सेंसेक्स इस साल की अब तक की सबसे बड़ी गिरावट के साथ 2702 अंक टूटकर 54,530 के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें- 28 साल पहले Ukraine था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी परमाणु शक्ति, इस वजह से छोड़ा हथियार; अब हो रहा पछतावा

इसके अलावा निफ्टी सूचकांक का भी पूरे दिन बुरा हाल रहा और यह 815 अंक की जोरदार गिरावट के साथ 16,227 के स्तर पर बंद हुआ था. दो साल की इस सबसे बड़ी गिरावट के कारण एक दिन भी निवेशकों को 13.5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- ट्रैफिक समस्या के मामले में दुनिया में 11वें नंबर पर Delhi, टॉप 25 शहरों में भारत के 4 शहर शामिल

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement