Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Price: दिल्ली-NCR में आज से टमाटर की मेगा सेल, इन जगहों पर 60 रुपये किलो बेचेगी सरकार

Tomato Price: टमाटर के बिना भारतीय खाने की कल्पना नहीं की जा सकती. पिछले कई महीने से टमाटर की कीमतों ने आसमान छू रखा है. अब सरकार ने देश की राजधानी और उससे सटे इलाकों में सस्ती दरों पर टमाटर खिलाने के स्टॉल लगाकर इन्हें बेचने का फैसला लिया है.

Latest News
Tomato Price: दिल्ली-NCR में आज से टमाटर �की मेगा सेल, इन जगहों पर 60 रुपये किलो बेचेगी सरकार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Tomato price: लगातार बढ़ते जा रहे टमाटर के दामों ने आम आदमी के खाने का स्वाद फीका कर रखा है. पहले गर्मी की मार और फिर लगातार बारिश से टमाटर की फसल को हुए नुकसान ने इसके दाम आसमान पर पहुंचा दिए हैं. देश के अधिकतर हिस्से में 100 रुपये से 120 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर बिक रहे टमाटर को खरीदना हर किसी के बस का रोग नहीं रह गया है. ऐसे में आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार आगे आई है. केंद्र सरकार आज (सोमवार, 29 जुलाई) से दिल्ली-NCR में अलग-अलग जगह खास स्टॉल लगवाकर सस्ते दामों पर टमाटर बेचेगी. 

NCCF के स्टॉल पर 60 रुपये किलो मिलेंगे टमाटर

केंद्र सरकार के निर्देश पर भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ (NCCF) ने दिल्ली-NCR में टमाटर बेचने के लिए स्टॉल लगाने का फैसला लिया है. NCCF के स्टॉल पर 60 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर टमाटर बेचे जाएंगे. ये स्टॉल कई जगह लगाए जाएंगे, जहां पहुंचकर लोग सस्ते टमाटर खरीद सकते हैं.

दिल्ली में यहां लगाए जाएंगे स्टॉल

NCCF ने दिल्ली में अपने स्टॉल लोधी कॉलोनी, कृषि भवन, हौज खास हेड ऑफिस, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, संसद मार्ग, मंडी हाउस, कैलाश कॉलोनी, आईएनए मार्केट, आईटीओ, मोती नगर, द्वारका, साउथ एक्सटेंशन और रोहिणी में लगाए हैं, जबकि NCR में नोएडा के सेक्टर 14 और सेक्टर 76 तथा गुरुग्राम में भी कई जगह स्टॉल लगाए जाएंगे. 

कब नीचे आएंगे टमाटर के दाम

टमाटर के दाम फिलहाल बारिश के कारण फसल को पहुंचे नुकसान से सप्लाई और मांग में आए अंतर के कारण बढ़े हुए हैं. जहां टमाटर की फसल पैदा भी हो रही है, वहां से भारी बारिश के कारण देश में सब जगह पहुंचाना संभव नहीं हो रहा है. इसका भी असर कीमतों पर पड़ा है. हर साल मानसून के दौरान ऐसे हालत बनते हैं. हालांकि अगस्त के पहले-दूसरे सप्ताह में मानसूनी बारिश का असर कम होने के साथ ही टमाटर की नई फसल मार्केट में आने लगती है, जिसके चलते कीमतों में कमी आनी शुरू हो जाती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement