Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter और Dogecoin का क्या है कनेक्शन? क्यों elon musk के अरबों रुपये लगाने से क्रिप्टो में आया उछाल?

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ट्विटर में निवेश करने के बाद Dogecoin की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है.

Twitter और Dogecoin का क्या है कनेक्शन? क्यों elon musk के अरबों रुपये लगाने से क्रिप्टो में आया उछाल?

cryptocurrency

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Tesla के सीईओ (Tesla’s CEO) एलन मस्क ट्विटर (Twitter) पर हमेशा एक्टिव रहते हैं. कभी वह क्रिप्टोकरेंसी को लेकर ट्वीट करते हैं तो कभी ट्विटर पर ही निशाना साध देते हैं. हाल-फिलहाल में एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर में अरबों रुपये का निवेश किया है. इस निवेश से क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) डॉजकाइन (Dogecoin) की कीमतों में शानदार वृद्धि देखी जा रही है. हालांकि प्रश्न ये है कि डॉजकाइन और ट्विटर के बीच क्या कनेक्शन है. दरअसल यह क्रिप्टोकरेंसी पिछले कुछ हफ्तों से सुर्खियों में छाई हुई है. दुनिया की सबसे बड़ी मेमेटोकन (memetoken) में पिछले तीन हफ्तों में 40 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई. गौरतलब है कि एलन मस्क की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है. इससे मस्क कंपनी के सबसे बड़े हिस्सेदार बन गए हैं.

एलन मस्क क्यों कहलाते हैं ‘Doge Father’

एलन मस्क लगातार डॉजकाइन को लेकर प्रमोट करते रहते हैं. इस प्रमोशन की वजह से यह मीम कॉइन अब तक अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दे चुका है. हालांकि एलन मस्क की ट्विटर में स्टेक की खबर की वजह से Dogecoin की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है. बता दें कि एलन मस्क के चाहने वाले उन्हें ‘डॉज फादर’ (Doge Father) भी कहकर बुलाते हैं. मस्क को समय-समय पर इस कॉइन का सपोर्ट करते हुए देखा गया है.

अपने आल टाइम हाई से 77 प्रतिशत नीचे है डॉजकॉइन

डॉजकॉइन अपने जून 2021 के आलटाइम हाई 0.6848 डॉलर से 77 प्रतिशत के नीचे कारोबार कर रहा है. इस साल 2022 में क्रिप्टो टोकन अनुमानित 20 प्रतिशत टूटा है.

मार्केट एक्सपर्ट का क्या कहना है?

डॉजकॉइन को लेकर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि अभी इसमें तेजी जारी रहेगी. साथ ही टेक्निकल और फंडामेंटल बेसिस पर मजबूती बनी रहेगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Sri Lanka Crisis: केंद्रीय बैंक ने लिया बड़ा फैसला, ब्याज दर को किया दोगुना

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement