Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission को लेकर जल्द आने वाली है बड़ी खबर, DA में हो सकती इतनी बढ़ोतरी

7th Pay Commission: केंद्रीय कमर्चारियों की सैलरी में जल्द इजाफा देखने को मिल सकता है. कयास लगाया जा रहा है कि सरकार जल्द ही DA/DR में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है.

Latest News
7th Pay Commission को लेकर जल्द आने वाली है बड़ी खबर, DA में हो सकती इतनी बढ़ोतरी

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) बढ़ोतरी के अगले दौर को लेकर लाखों केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का बेसब्री (7th Pay Commission) से इंतजार जल्द ही खत्म होने की उम्मीद है. केंद्र एक महीने के भीतर 2023 की दूसरी डीए बढ़ोतरी की घोषणा कर सकता है.

2023 की दूसरी डीए बढ़ोतरी, जब भी घोषणा की जाएगी 1 जुलाई, 2023 से प्रभावी होगी. जबकि कर्मचारी डीए में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे, अपेक्षित आंकड़ा 3 प्रतिशत पर रहने की संभावना है. फिर भी, यह मुद्रास्फीति के खिलाफ केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एक जबरदस्त प्रोत्साहन होगा.

यह भी पढ़ें:  अगर 700 के नीचे है आपका सिबिल स्कोर, तो बढ़ाने के लिए करें ये 5 काम

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए डीए बढ़ोतरी की गणना श्रम ब्यूरो द्वारा मासिक रूप से जारी औद्योगिक श्रमिकों के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI-IW) के आंकड़ों के आधार पर की जाती है.

पिछले महीने, ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने पीटीआई को बताया, “जून 2023 के लिए सीपीआई-आईडब्ल्यू 31 जुलाई, 2023 को जारी किया गया था. हम महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत अंक की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं.” लेकिन महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तीन प्रतिशत अंक से कुछ ज्यादा है. सरकार दशमलव बिंदु से अधिक डीए बढ़ाने पर विचार नहीं कर रही है. इस प्रकार डीए तीन प्रतिशत बढ़कर 45 प्रतिशत होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement