Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली में सस्ते में खरीदें अपना आशियाना, जल्द लॉन्च होने वाला है स्कीम

DDA Housing Scheme 2023: दिवाली से पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण जनता के लिए हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर रही है. इस स्कीम के तहत आपका दिल्ली में घर लेने का सपना जल्द पूरा हो सकता है.

Latest News
DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली में सस्ते में खरीदें अपना आशियाना, जल्द लॉन्च होने वाला है स्कीम

DDA Flats

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली करीब है और इससे पहले दिल्ली में घर खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए डीडीए (DDA) ने खुशखबरी दी है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) सबसे बड़ी आवास योजना - डीडीए हाउसिंग स्कीम 2023 (DDA Housing Scheme 2023) लॉन्च करने जा रहा है. इस योजना को नवंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च करने की तैयारी है.

डीडीए दिवाली से पहले करीब 32,000 फ्लैटों के लिए आवेदन शुरू करने जा रहा है. इस योजना में ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और सुपर एचआईजी फ्लैट के साथ-साथ पेंटहाउस भी शामिल हैं. यह योजना 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार लग्जरी फ्लैट्स भी बेचे जाने हैं. इस स्कीम के ज्यादातर फ्लैट नरेला, द्वारका सेक्टर 19बी, द्वारका सेक्टर- 14 और लोकनायक पुरम में होंगे.

डीडीए फ्लैट्स की कीमतें

डीडीए ने कहा है कि 24,000 फ्लैट तैयार हैं, जबकि 8500 फ्लैट का निर्माण कार्य चल रहा है. ये सभी फ्लैट छह महीने के अंदर बनकर तैयार हो जाएंगे. ईडब्ल्यूएस फ्लैट 11 से 14 लाख रुपये में मिलेंगे. एलआईजी फ्लैट 14 लाख रुपये से शुरू होकर 30 लाख रुपये तक, एमआईजी फ्लैट 1 करोड़ रुपये से शुरू होंगे, एचआईजी फ्लैट 2.50 करोड़ रुपये से शुरू होंगे और सुपर एचआईजी फ्लैट 3 करोड़ रुपये से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें:  PM Vishwakarma योजना में 76,000 आवेदन मिले, सबसे ज्यादा इस ट्रेड में किया गया अप्लाई

डीडीए फ्लैट्स के टाइप

डीडीए ने प्रीमियम कैटेगरी  के फ्लैटों के साथ-साथ एचआईजी, सुपर एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैटों को भी शामिल किया है. उसने फ्लैटों की संख्या और दरें जारी कर दी हैं. द्वारका सेक्टर 19बी में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 700 से अधिक, एमआईजी श्रेणी में लगभग 900, सुपर एचआईजी श्रेणी में 170 और 14 पेंटहाउस फ्लैट हैं.

नरेला में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 5000 से अधिक फ्लैट, एमआईजी श्रेणी में 1900 से अधिक फ्लैट और एचआईजी में 1600 से अधिक फ्लैट हैं. लोकनायक पुरम में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 200 से ज्यादा और एमआईजी कैटेगरी में 600 से ज्यादा फ्लैट हैं. डीडीए हाउसिंग स्कीम 2023 (DDA Housing Scheme 2023) के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप डीडीए कॉल सेंटर नंबर 1800-110-332 पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. योजना शुरू होने के बाद आप डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट भी देख सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement