Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-Dehradun Vande Bharat Express की कीमत से लेकर स्टॉपेज तक जानें हर एक बात, बस एक क्लिक में

Delhi-Dehradun Vande Bharat आज से देहरादून के लिए शुरू हो गई है. यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून की दूरी सिर्फ चार घंटे 45 मिनट में पूरा करेगी.

Latest News
Delhi-Dehradun Vande Bharat Express की कीमत से लेकर स्टॉपेज तक जानें हर एक बात, बस एक क्लिक में

Delhi-Dehradun Vande Bharat Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (आनंद विहार)-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस (Delhi (Anand Vihar)-Dehradun Vande Bharat Express) का आज से शुरू हो गया. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह उत्तराखंड में पहली बार पेश की जाने वाली वंदे भारत (Vande Bharat) ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी. बुधवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलने वाली यह ट्रेन आनंद विहार और देहरादून के बीच 302 किमी की दूरी चार घंटे 45 मिनट में तय करती है. यह न केवल उत्तराखंड के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा बल्कि यात्रा के समय को एक घंटा 25 मिनट कम कर देगा.

किराया 

एसी चेयर कार में दिल्ली से देहरादून का किराया 1,065 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का 1,890 रुपये होगा.

समय 

22457 दिल्ली (आनंद विहार) देहरादून जाने वाली आनंद विहार रेलवे स्टेशन से शाम 5:50 बजे चलकर रात 10:35 बजे देहरादून पहुंचेगी. यह मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की, हरिद्वार में रुकेगी.

यह भी पढ़ें:  IRCTC: रेलवे ने पांच समर स्पेशल ट्रेनों कि घोषणा की, जानें कहां-कहां कर पाएंगे सफर

दिल्ली (आनंद विहार)-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का समय:

आनंद विहार टीआरएम - 17:50
मेरठ शहर - 18:38
मुजफ्फरनगर - 19:08
सहारनपुर - 19:55
रुड़की - 20:31
हरिद्वार जं - 21:15
देहरादून - 22:35

22458 देहरादून से दिल्ली वंदे भारत सुबह 7 बजे देहरादून से चलकर 11:45 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का समय:

देहरादून- 07:00
हरिद्वार जं - 08:04
रुड़की - 08:49
सहारनपुर - 09:27
मुजफ्फरनगर - 10:07
मेरठ शहर- 10:37
आनंद विहार ट्रम - 11:45

अलग से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज गुवाहाटी से पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी तक उत्तर पूर्व की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखा दी है. प्रधान मंत्री ने गुवाहाटी स्टेशन से ट्रेन को लॉन्च करने के लिए स्क्रीन पर प्रतीकात्मक रूप से हरी झंडी दिखाई, जहां रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा मौजूद थे.

रेलवे की योजना अगले साल वंदे भारत ट्रेनों के और अधिक फॉर्मेट पेश करने की है. "वंदे भारत के तीन फॉर्मेट हैं. 100 किलोमीटर से कम के लिए वंदे मेट्रो, 100-550 किलोमीटर के लिए वंदे चेयर कार और 550 किलोमीटर से आगे की यात्रा के लिए वंदे स्लीपर. ये तीनों फॉर्मेट फरवरी-मार्च (अगले साल) तक तैयार हो जाएंगे." "रेल मंत्री वैष्णव ने पहले प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement