Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, 2 लाख से भी ज्यादा की मिल रही है छूट

Car sale Festive Season: अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो नवरात्रि से लेकर दिवाली तक कारों पर आकर्षक ऑफर मिल रहा है.

Latest News
कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, 2 लाख से भी ज्यादा की मिल रही है छूट

maruti suzuki

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जो लोग अपने सपनों की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि कई वाहन निर्माता इस त्योहारी सीजन में विभिन्न कारों (Discounts on Car) पर भारी छूट दे रहे हैं. गौरतलब है कि ये आकर्षक ऑफर 20,000 रुपये से लेकर 200,000 रुपये तक हैं. इन ऑफर्स में नकद छूट, एक्सचेंज, लॉयल्टी बोनस और कॉर्पोरेट छूट भी शामिल हैं. इसके अलावा, डीलर कार एक्सेसरीज पर छूट देकर भी अपना काम कर रहे हैं.

चूंकि ये त्योहारी ऑफर 31 अक्टूबर तक वैध हैं, इसलिए कुछ वाहन निर्माता धीमी गति से चलने वाले मॉडल, विशेष रूप से कॉम्पैक्ट हैचबैक और सेडान की पेशकश कर रहे हैं.

इसके अलावा, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (SUV) और सीएनजी-संचालित मॉडल पर भी छूट की पेशकश की जा रही है - दोनों को उच्च मांग वाले खंड के रूप में माना जाता है.

मारुति सुजुकी जैसे प्रमुख कार डीलर ऑल्टो (Alto), वैगन आर (Wagon R), सेलेरियो (Celerio) और एस प्रेसो (S Presso) पर 61,000 रुपये की छूट दे रहे हैं, जबकि स्विफ्ट (Swift) पर 54,000 रुपये के ऑफर हैं.

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और बिक्री, शशांक श्रीवास्तव ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को बताया, “यह सभी मॉडलों में सामान्य छूट की ट्रेंड नहीं है क्योंकि कुछ मॉडल ऐसे हैं जिनमें प्रतीक्षा अवधि होती है. हमने उन मॉडलों के उत्पादन को नियंत्रित करना शुरू कर दिया है जहां आपूर्ति मांग से अधिक थी और इन्वेंट्री अधिक थी.”

यह भी पढ़ें:  LinkedIn के इस डिपार्टमेंट से 668 कर्मचारियों को किया जायेगा बाहर, जानें वजह

हुंडई (Hyundai) अन्य सभी मॉडलों पर भी 10,000 रुपये से 200,000 रुपये तक की छूट दे रही है. ग्रैंड आई10 निओस (Grand i10 Nios) 43,000 रुपये की छूट दे रहा है, ऑरा 33,000 रुपये का लाभ दे रहा है. ऑल-इलेक्ट्रिक कोना पर 200,000 रुपये की भारी छूट मिल रही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कहा कि वह एक्सयूवी300 (XUV300) पर 90,000 रुपये और ऑल-इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 (XUV400) पर 125,000 रुपये तक की छूट दे रही है.

बोलेरो और बोलेरो नियो क्रमशः 70,000 रुपये और 50,000 रुपये की छूट दे रहे हैं. हालांकि, XUV700, स्कॉर्पियो एन (ScorpioN) और स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) पर कोई ऑफर नहीं है.

अन्य एसयूवी जैसे टोयोटा हिलक्स (Toyota Hilux), सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस (Citroen C5 Aircross), वोक्सवैगन टिगुआन (Volkswagen Tiguan), जीप मेरिडियन (Jeep Meridian) और कंपास (Jeep Compass), एमजी हेक्टर (MG Hector) और एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) भी 100,000 रुपये से 500,000 रुपये के बीच छूट दे रहे हैं.

प्रमुख कार निर्माता भी पूरे त्योहारी समय में 1 मिलियन यूनिट की रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें अक्टूबर और नवंबर में फैली नवरात्रि (Navratri,), दशहरा (Dussehra) और दिवाली (Diwali) अवधि के दौरान मजबूत संख्या में डिलीवरी और रजिस्ट्रेशन देखने को मिलेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement