Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, 25 साल पूरा करने पर मिलेगी एकमुश्त पेंशन

राजस्थान के राज्य कर्मचारियों को अब 25 साल की सर्विस कम्पलीट करने के बाद पूरा पेंशन मिल जाएगा. पहले इसके लिए 28 साल समय-सीमे थी.

Latest News
इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, 25 साल पूरा करने पर मिलेगी एकमुश्त पेंशन

Pension

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. अब राजस्थान के सरकारी कर्मचारी 25 साल की सेवा समाप्त करने के बाद ही पूरे पेंशन यानी फुल पेंशन का लाभ ले सकेंगे. बता दें कि पहले यह लिमिट 28 साल की थी जिसे घटाकर अब 25 साल कर दिया गया है. अब इसका फायदा राज्य सरकार के तमाम कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को होगा.

अशोक गहलोत कैबिनेट ने राजस्थान सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 1996 में संशोधन के प्रस्ताव को रिवाइज किया है. इससे अब कर्मचारियों को 28 साल की सर्विस खत्म करने की जगह पर 25 साल के बाद ही पूरा पेंशन मिल जाएगा. इसके अलावा 75 वर्ष के पेंशनर और पारिवारिक पेंशनर को 10 फीसदी ज्यादा पेंशन भत्ता का लाभ दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  RBI की मौद्रिक नीति की बैठक हुई शुरू, 8 जून को आरबीआई पॉलिसी रेट पर सुनाएगा निर्णय

पेंशनर की मृत्यु पर इन्हें मिलेगा लाभ

अगर किसी कर्मचारी या पेंशनर कि आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो उनके विवाहित निःशक्त बेटे या बेटी को हर महीने 12,500 रुपये का लाभ मिलेगा. इस दौरान बैठक में कर्मचारियों के पदोन्नति, पेंशन आदि के संबंध में भी फैसले लिए गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement