Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Tesla की गाड़ियों को खरीदने का सपना अब होगा पूरा, सिर्फ 20 लाख रुपये में मिलेगी कार

Tesla india launch: टेस्ला की गाड़ियां अब कुछ ही समय बाद भारत की रोड पर चलती हुई नजर आयेंगी. इसके लिए टेस्ला ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय से बातचीत करनी शुरू कर दी है.

Latest News
Tesla की गाड़ियों को खरीदने का सपना अब होगा पूरा, सिर्फ 20 लाख रुपये में मिलेगी कार

Tesla CEO Elon Musk 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Tesla के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) काफी समय से भारत में टेस्ला की कारों को उतारने की योजना बना रहे थे. अब एलन मस्क की यह तैयारी पूरी तरह से भारत के रोड पर आने के लिए तैयार है. हाल ही में मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अमेरिका में मुलाकात की थी. अब टेस्ला ने भारत में तेजी के साथ अपनी यूनिट्स भी लगानी शुरू कर दी है. इसके लिए सरकार से बातचीत शुरू हो गई है. इसके लिए मस्क ने योजना भी तैयार कर ली है कि भारत में यूनिट का सालाना कितना प्रोडक्शन तैयार होगा. साथ ही देश में किस फीचर के साथ किस दाम की गाड़ी होगी. 

टेस्ला ऐसे बढ़ाएगा अपना बिजनेस

टेस्ला भारत में जल्द ही यूनिट डालने वाला है. इस यूनिट में 20 लाख रुपये तक की टेस्ला कारों का मैन्युफैक्चर किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस यूनिट में सालाना 5 लाख गाड़ियों का प्रोडक्शन किया जाएगा. दरअसल टेस्ला इंडो पेसिफिक एरिया में अपना बिजनेस बढ़ाना चाहती है और आसपास के देशों में अपनी गाड़ियों की धाक बनाना चाहती है.इससे भारत को भी फायदा होगा. दरअसल अब चीन के अलावा भारत भी टेस्ला की गाड़ियों का बड़ा एक्सपोर्टर बनेगा.

यह भी पढ़ें:  महज अनार की खेती से ये किसान कमा रहा लाखों रुपये, आप भी कहेंगे 'वाह'

टेस्ला लोकल मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट दोनों पर ध्यान देगी

जानकारी के मुताबिक टेस्ला एक बड़ी उम्मीद के साथ भारत में कदम रखने जा रहा है.  इसमें लोकल मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट दोनों चीजें शामिल हैं. फिलहाल वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय टेस्ला के साथ बातचीत कर रहा है और बेहतर डील की उम्मीद की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement