Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मिडिल क्लास के लिए सरकार ने शुरू की नई योजना, जानें कैसे उठाएं फायदा?

Middle Class Subsidy: सरकार ने मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए मिडिल क्लास स्कीम शुरू की है. आइये जानते हैं किसे मिलेगी सब्सिडी?

Latest News
मिडिल क्लास के लिए सरकार ने शुरू की नई योजना, जानें कैसे उठाएं फायदा?

Middle Class Subsidy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Center Government Subsidy Scheme: फेस्टिवल सीजन (Festival Season) में केंद्र सरकार ने मिडिल क्लास (Middle Class) को ध्यान में रखते हुए उन्हें फाइनेंशियल रिलीफ देने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल केंद्र सरकार ने एक नई सब्सिडी योजना को पटरी पर उतारा है. इस योजना का नाम “मिडिल क्लास (Middle Class) सब्सिडी प्रोग्राम” दिया गया है. इस योजना के तहत मिडिल इनकम लोगों को शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य देखभाल तक में मदद होगी.

मिडिल क्लास (Middle Class) सब्सिडी प्रोग्राम क्या है?

मिडिल क्लास (Middle Class) सब्सिडी प्रोग्राम  एक मल्टी डायमेंशनल पहल है जो कई आवश्यक सेवाओं और खर्चों को कवर करती है. योजना की मुख्य बातें इस प्रकार हैं:

शिक्षा सब्सिडी: इस प्रोग्राम में मिडिल क्लास के बच्चों को सरकार शिक्षा में सुविधा और सब्सिडी देती है. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स को शैक्षणिक संस्थानों में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और गवर्नमेंट के पोर्टल पर जाकर अप्लाई करना होगा.

यह भी पढ़ें:  Amazon Great Indian Festival Sale 2023: लेनोवो के लैपटॉप को सस्ते में ले जायें घर, यहां जानें फीचर्स और कीमत

आवास सब्सिडी: मिडिल क्लास के लोग जो घर खरीदने से लेकर घर बनवाना चाहते हैं वे आवास सब्सिडी के तहत अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि इसका लाभ उठाने के लिए एलीजीबिलिटी क्राइटेरिया रखी गई है. इस प्रोग्राम के तहत सरकार खर्च का एक हिस्सा वहन करती है.

स्वास्थ्य देखभाल सब्सिडी: इस योजना के तहत मिडिल क्लास के लोगों को सरकार चिकित्सा खर्च के लिए फाइनेंसियल हेल्प देती है. इसमें अस्पातल के बिल, सर्जरी और अन्य चीजें सम्मिलित हैं. इसका लाभ उठाने के लिए लाभार्थी स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र और स्वास्थ्य सेवा पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement