Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 पर डिज्नी ने लगाया इतने हजार करोड़ रुपये का दांव, मिला 2.2 लाख करोड़ रुपये का रिटर्न

ICC World Cup 2023 के शानदार प्रदर्शन से डिज्नी+हॉटस्टार की कमाई में इजाफा हुआ है. इसके बाद कंपनी की मार्केट कैप 167.68 बिलियन डॉलर पहुंच गया है.

Latest News
World Cup 2023 पर डिज्नी ने लगाया इतने हजार करोड़ रुपये का दांव, मिला 2.2 लाख करोड़ रुपये का रिटर्न

ICC World Cup 2023 Disney+Hotstar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का क्रेज पहले ही देश पर हावी हो चुका है, रोमांचक मैचों और भारत के दबदबे के साथ यह टूर्नामेंट दर्शकों की संख्या के कई रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी के प्रदर्शन ने न केवल भारत की एक और आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) जीतने की उम्मीद को आगे बढ़ाया, बल्कि इससे डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) को बड़ी कमाई करने में भी मदद मिली. डिज़्नी+हॉटस्टार एक समय क्रिकेट मैचों को ऑनलाइन स्ट्रीम करने का प्रमुख मंच था, लेकिन नए खिलाड़ियों के प्रवेश के साथ, इसका बाज़ार बाधित हो गया. सिर्फ भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में इस प्लेटफॉर्म को गिरावट का सामना करना पड़ा. लेकिन ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), शमी (Shami) और अन्य के रिकॉर्ड के साथ टीम इंडिया के अविश्वसनीय प्रदर्शन ने कंपनी को एक नया जीवन दिया है. जैसा कि TV9 हिंदी की एक रिपोर्ट में बताया गया है, विश्व कप 2023 ने डिज़नी + हॉटस्टार की मूल कंपनी के मार्केट कैप को 2.2 लाख करोड़ रुपये बढ़ा दिया है.

कथित तौर पर 4 अक्टूबर को डिज्नी का मार्केट कैप 141.267 बिलियन डॉलर के आसपास था. कंपनी का मार्केट कैप अब 167.68 बिलियन डॉलर (लगभग 13 लाख करोड़ रुपये) है. ऐसा माना जाता है कि बड़े संकटों के दौरान कंपनी की मदद करने में क्रिकेट ने प्रमुख भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें:  भारत की GDP पहली बार 4 ट्रिलियन डॉलर के पार पहुंची, बनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

डिज़्नी+हॉटस्टार पिछले कुछ महीनों में खोए दर्शकों को वापस पाने के लिए स्मार्टफोन पर विश्व कप 2023 मैचों की मुफ्त स्ट्रीमिंग कर रहा है. डिज़नी + हॉटस्टार 24789 करोड़ रुपये की बोली जीतने के बाद 2024 से 2027 तक भारत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट दिखाने के लिए मीडिया अधिकारों को रिन्यू करने में कामयाब रहा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप (India vs New Zealand World Cup) सेमीफाइनल मुकाबले ने लगभग 5.3 करोड़ दर्शकों की अधिकतम संख्या के साथ वैश्विक स्ट्रीमिंग व्यूअरशिप रिकॉर्ड बनाया. यह किसी भी क्रिकेट मैच के लिए सबसे ज्यादा डिजिटल व्यूअरशिप है. इस उपलब्धि के साथ, डिज़नी के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया जो तब बना था जब भारत और न्यूजीलैंड विश्व कप 2023 के लीग चरण के दौरान मिले थे. भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान शिखर सम्मेलन लगभग 3.5 करोड़ था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement