Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Okinawa राजस्थान में लगाएगा नया EV प्लांट, 500 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

Okinawa के इस प्लांट में मोटर और कंट्रोलर प्लांट के साथ इन-हाउस ऑटोमैटिक रोबोटिक बैटरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट होगी.

Latest News
Okinawa राजस्थान में लगाएगा नया EV प्लांट, 500 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

Okinawa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने बुधवार को कहा कि वह राजस्थान के करोली में एक नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. ओकिनावा ऑटोटेक ने एक बयान में कहा कि 30 एकड़ भूमि में फैले इस कारखाने की वार्षिक प्रोडक्शन कैपेसिटी 10 लाख यूनिट होगी और यह अक्टूबर 2023 से पूरी तरह से चालू हो जाएगी. बता दें प्लांट में 5,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. राजस्थान के अलवर में दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज के अलावा यह कंपनी का तीसरा प्लांट होगा.

ओकिनावा ऑटोटेक के फाउंडर और एमडी जितेंद्र शर्मा ने कहा ने कहा, "इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में मार्केट लीडर के रूप में, हम इस क्षेत्र के सामने आने वाले सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मेगा फैक्ट्री में नियोजित आर एंड डी सुविधाएं भविष्य में इस क्षेत्र की मांग को पूरा करने के लिए सुनिश्चित होंगी." 

उन्होंने कहा कि कारखाना न केवल वाहनों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा, बल्कि इसमें एक सप्लायर पार्क भी होगा जो मोटर, नियंत्रक, बैटरी पैक और अन्य विद्युत भागों को ध्यान में रखेगा जो संपूर्ण ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करते हैं.

इस प्लांट में एक मोटर और कंट्रोलर प्लांट के साथ एक इन-हाउस स्वचालित रोबोट बैटरी निर्माण यूनिट होगी, कंपनी ने कहा, प्लास्टिक बॉडी पार्ट्स मोल्डिंग का रोबोटिक स्वचालन और एक अत्याधुनिक पेंट शॉप भी होगी. 

ओकिनावा ने कहा कि टैसिटा (Tacita) के साथ अपने मौजूदा संयुक्त उद्यम के तहत स्कूटर और मोटरसाइकिल की पूरी श्रृंखला का निर्माण, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए नए मैन्युफैक्चरिंग में किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  Cryptocurrency: इन क्रिप्टोकरेंसीज में आई तेजी, कुछ में रही गिरावट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement