trendingNowhindi4052030

Ind Vs Aus: भुवनेश्वर कुमार और 19वां ओवर...हार की इस अटूट जोड़ी का तोड़ कब ढूंढ़ेंगे रोहित शर्मा? 

Bhuvneshwar kumar 19th Over: भुवनेश्वर कुमार मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वां ओवर करने आए तो फैंस का दिल आशंकाओं से भरा था. हुआ वही जिसका डर था.

Ind Vs Aus: भुवनेश्वर कुमार और 19वां ओवर...हार की इस अटूट जोड़ी का तोड़ कब ढूंढ़ेंगे रोहित शर्मा? 
IND vs AUS Bhuvneshwar Kumar 19th over

डीएनए हिंदी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus T20 Series) सीरीज में पहले टी20 में टीम इंडिया को हार मिली है. इस हार के कई विलेन हैं लेकिन एशिया कप की ही तरह यहां एक कॉमन बात है भुवनेश्वर कुमार और 19वां ओवर. टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज पिछले कुछ वक्त से टीम की हार की वजह बनते जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में भुवनेश्वर कुमार को 19वां ओवर देना भारतीय टीम को काफी भारी पड़ गया. इस महत्वपूर्ण ओवर में 16 रन लुटाकर उन्होंने भारतीय टीम की हार तय कर दी थी. इस हार के बाद लोग लगातार सवाल कर रहे हैं है कि आखिर रोहित शर्मा इसका तोड़ कब ढूंढ़ेंगे. उम्मीद है कि अगले मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है और डेथ ओवर वही फेंकने आएं. 

Asia Cup की कहानी फिर दोहराई गई
एशिया कप के बाद भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए महत्वपूर्ण 19वां ओवर लेकर आए थे. हालांकि एशिया कप की कहानी फिर से दोहराई गई और भुवी इस ओवर में काफी महंगे साबित हुए थे.  उन्होंने इस ओवर में 16 रन खर्च कर ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की कर दी थी. मोहाली टी20 में वह काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 52 रन खर्च किए हैं.

टीम इंडिया को पहले टी20 में 208 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा है और इसकी वजह कमजोर गेंदबाजी के साथ ही खराब फील्डिंग भी है. अब देखना है कि आने वाले मैच में टीम इस हार से सबक लेती है या पुराने ढर्रे पर ही चलती है. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: 'लौट आया चीता', पंड्या के तूफान पर हो रही हैं ऐसी-ऐसी बातें

एशिया कप में भी भुवी का 19वां ओवर पड़ा था भारी 
पाकिस्तान हो या श्रीलंका टीम इंडिया के लिए बॉलिंग करते वक्त एशिया कप में 19वां ओवर काफी भारी पड़ा था. दोनों ही टीमों के खिलाफ यह ओवर भुवी ने ही किया था और टीम की हार की बड़ी वजह बने थे. अनुभवी गेंदबाज को अब जल्द से जल्द अपनी इस कमजोरी पर काबू पाना होगा. 

एशिया कप के सुपर-4 मैच में पाकिस्तान को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे. भुवी 19वां ओवर देने आए और उन्होंने 19 रन लुटा दिए थे. इसी तरह श्रीलंका के खिलाफ भी आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे लेकिन 19वें ओवर में भुवी ने 14 रन खर्च कर दिए थे. 

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट को चौके छक्के लगाते देखने के लिए 1 लाख खर्च करने को तैयार दर्शक, जानें डिटेल  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.