trendingNowhindi4051434

IND vs AUS T20: 3 ओवर में बनाने थे 39 रन, फिर दिखा कोहली का विराट अवतार, 13 गेंद में खत्म कर दिया मैच

Ind vs Aus T20: 2016 टी20 विश्व कप के एक मुकाबले में दोनों टीमें मोहाली में आमने-सामने हुई थीं. कोहली ने इस मैच में 82* रनों की पारी खेली थी.

IND vs AUS T20: 3 ओवर में बनाने थे 39 रन, फिर दिखा कोहली का विराट अवतार, 13 गेंद में खत्म कर दिया मैच
India vs Australia t20 Series 2022

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. ऐसे में आज हम आपको मोहाली का वो किस्सा बताएंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज दहशत में आ गए थे. उस मैच में कोहली (Virat Kohli) का विराट अवतार दिखा था तो दूसरी ओर धोनी (MS Dhoni) की सूझबूझ भी नजर आई थी. विश्वकप 2016 की मेजबानी भारत को मिली और सुपर 10 के ग्रुप 2 में 27 मार्च को India vs Australia का मुकाबला हुआ. 

भारत को मिला था 160 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए. न्यूजीलैंड से सुपर 10 में हारने की वजह से भारत के लिए ये मुकाबला क्वार्टरफाइनल की तरह बन गया था. जीत के लिए 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर पावरप्ले के भीतर ही 37 के स्कोर पर चलते बने. 

2007 से अब तक, देखें कैसी रही Team India की T20 World Cup की जर्सी

इसके बाद विराट कोहली क्रीज पर उतरे और उनका साथ देने आए सुरेश रैना. रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाने वाले शेन वाटसन ने उस मैच में कमाल की गेंदबाजी की और सुरेश रैना के साथ युवराज सिंह को भी पवेलियन भेज दिया. भारतीय टीम के 94 रनों पर 4 विकेट गिर चुके थे. धोनी ने हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा से पहले खुद को प्रमोट किया और 15 ओवर तक टीम के स्कोर को 102 तक पहुंचा दिया. 

जेम्स फॉकनर ने 7 गेंद में दिए 23 रन

आखिरी 5 ओवर में भारत के सामने विशाल लक्ष्य था. कोहली दूसरी ओर जमे रहे और उन्होंने 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. अब भारत को 18 गेंदों में 39 रनों की जरूरत थी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेम्स फॉकनर गेंदबाजी करने आए और विराट ने पहली तीन गेंदों पर 14 रन बटोरे. उस ओवर में 19 रन आए. अगले ओवर में कोहली ने नाथल कुल्टर नाइल को 4 चौके जड़ दिए. आखिरी ओवर में फॉकनर की पहली गेंद पर चौका जड़कर कोहली ने दिखाया था कि वो कितना विराट खिलाड़ी बनने जा रहा है. भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई लेकिन वेस्टइंडीज से हार कर बाहर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.