Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 के लिए क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जडेजा ने बताई प्लानिंग

Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है लेकिन भारत के सारे मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.

Asia Cup 2023 के लिए क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जडेजा ने बताई प्लानिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 के पहले भारत वनडे एशिया कप 2023 भी खेलेगा जो कि 30 अगस्त से शुरू होने वाला है. एशिया कप से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर हैं, जहां उसने पहले टेस्ट और वनडे सीरीज जीती है. गुरुवार से भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा. वहीं एशिया कप से पहले टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड भी जाएगी. बिजी शेड्यूल के बीच भारत की एशिया कप से पहले अच्छी प्रैक्टिस हो रही है. वहीं एशिया कप के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी संशय है क्योंकि अभी टीम में उठा पटक का दौर देखने को मिल रहा है, जिसको लेकर अब टीम के अहम स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन एशिया कप के लिए पहले से ही तय है. 

दरअसल, विश्व कप से पहले टीम में हो रहे बदलावों को लेकर पूर्व दिग्गजों का मानना है कि बड़े टूर्नामेंटों से पहले टीम में हो रही ऐसी फेरबदल टीम की रणनीतियों के लिए गलत हैं जिससे टीम में असमंजस बिठाने में दिक्कत आ सकती है. इसको लेकर अब रवींद्र जडेजा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है लेकिन भारत की प्लेइंग इलेवन काफी पहले ही तय हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें- 15 अक्टूबर में नहीं होगा IND vs PAK मैच? जानें मैच को लेकर बड़ा अपडेट  

टीम सेलेक्शन को लेकर नहीं है कोई कन्फ्यूजन

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रवींद्र जडेजा ने कहा, "एशिया कप और विश्व कप से पहले यह एक अहम सीरीज है. हम विश्व कप और एशिया कप से पहले नए संयोजन आज़मा रहे हैं. हम किसी तरह का कोई भी एक्सपेरिमेंट नहीं कर रहे हैं. यह अच्छी बात है कि हमें यह पता चल जाएगा कि टीम का संतुलन, ताकत और कमजोरियां क्या हैं."

बता दें कि दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जडेजा ने कहा था कि हम हार से निराश नहीं हैं. जडेजा आगे कहा, "हम  नए संयोजन आज़मा रहे हैं. हम बल्लेबाजों को नए बैटिंग पोजिशन पर बल्लेबाजी कराकर देख रहे हैं. यह वह सीरीज है जहां हम ऐसी कोशिश कर सकते हैं. हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी हर परिस्थिति में बेहतर खेल दिखााएं, यह वही कोशिश हो रही है."

यह भी पढ़ें- ये शख्स पिच पर बैठकर लगाता है चौके छक्के, क्रिकेट के लिए ऐसा प्यार देख नम हो जाएंगी आंखें

पहले से डिसाइड है एशिया कप प्लेइंग इलेवन

जडेजा ने कप्तानी में बदलावों और टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग को लेकर कहा कि कप्तान और टीम प्रबंधन को पता है कि वे किस संयोजन के साथ खेलने जा रहे हैं. कहीं कोई भ्रम नहीं है. हम प्रयोगों की वजह से मैच नहीं हारे, कई बार हालात भी मायने रखते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में हार को लेकर मजे बवाल पर जडेजा ने कहा है कि एक हार से कोई भ्रम या संदेह पैदा नहीं होने वाला है. हमने पहले ही तय कर लिया है कि एशिया कप में कॉम्बिनेशन क्या होगा."

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 की मेजबानी पर पेच फंसा रहा पाकिस्तान, ACC बैठक में नए पंगे की तैयारी  

2 सितंबर को पाकिस्तान से होगी पहली जंग

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने वाला है जो कि 17 सितंबर 2023 को फाइनल मैच के साथ संपन्न होगा. इस बार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित होने वाला है. एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान से होगा और इसके साथ ही एक लंबे क्रिकेट सीजन का शुरूआत हो जाएगी, क्योंकि एशिया कप के बाद ही विश्व पर भी शुरू हो जाएगा. ॉ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement