Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India squad for WI: भारतीय टीम का ऐलान, Sanju Samson की वापसी, देखें किसे मिला मौका, कौन हुआ बाहर

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को 2 टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

India squad for WI: भारतीय टीम का ऐलान, Sanju Samson की वापसी, देखें किसे मिला मौका, कौन हुआ बाहर

bcci annoucned Indias squads for West Indies Tests and ODI series ruturaj got first call sanju samson comeback

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बल्ले से रनों का अंबार लगाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को पहली पारी टीम में जगह दी गई है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है. चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है तो मोहम्मद शमी को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई है. शमी की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को वनडे और टेस्ट टीम में जगह दी गई है. 

ये भी पढ़ें: 11वीं में हुआ दो बार फेल, कभी नहीं गया कॉलेज, मिलिए उस शख्स से जिसने बनाई टीम इंडिया की जर्सी  

इस टीम चयन में कई कड़े फैसले लिए गए हैं. मोहम्मद शमी को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है तो चेतेश्वर पुजारा को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ ओपनर यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है. संजू सैमसन की वनडे में वापसी हुई है तो टेस्ट में केएस भरत ने अपनी जगह बरकरार रखी है. आपको बता दें कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अभी चोटिल हैं ऐसे में युवाओं को आजमाने का इससे शानदार मौका नहीं हो सकता है. 

टेस्ट टीम से पुजारा का पत्ता साफ

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी. 

वनडे में ऋतुराज को पहली बार मिला मौका

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement