Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 टेस्ट खेलकर ही जायसवाल ने रैंकिंग में मचा दिया धमाल, अश्विन और जडेजा का भी वर्चस्व बरकरार

ICC Latest Test Ranking: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में धमाकेदार 171 रन की पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है.

2 टेस्ट खेलकर ही जायसवाल ने रैंकिंग में मचा दिया धमाल, अश्विन और जडेजा का भी वर्चस्व बरकरार

icc latest ranking yashasvi jaiswal jumps 11 place in icc batsman ranking rohit sharma become 9th in the world

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले भारतीय के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने ताजा जारी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जायसवाल ने तीन पारियों में बल्लेबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने 171 के हाई स्कोर के साथ 266 रन बनाए. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी खेली. जिसकी बदौलत युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान चढकर 63वें स्थान पर पहुंच गए जबकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नौवें स्थान पर हैं. 

ये भी पढ़ें: शफिक ने बजा दी श्रीलंकाई गेंदबाजों की बैंड, दोहरा शतक जड़ रचा ये कीर्तिमान

जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में ड्रॉ रहे दूसरे टेस्ट में 57 और 38 रन की पारियां खेली थी. अब उनके 466 अंक हैं. दूसरे टेस्ट में 80 और 57 रन बनाने वाले रोहित के 759 अंक हैं और वह श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के साथ नौवें स्थान पर हैं. ऋषभ पंत एक पायदान नीचे गिरकर 12वें और विराट कोहली 14वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और इंग्लैंड के जो रूट क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं. 

अश्विन नंबर वन टेस्ट गेंदबाज

इंग्लैंड के जैक क्राउले 13 पायदान चढकर 35वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं हैरी ब्रूक 11वें और जॉनी बेयरस्टो संयुक्त रूप से 19वें स्थान पर हैं. भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जबकि रवींद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैकिंग पर हैं. जयसूर्या के स्पिन जोड़ीदार रमेश मेंडिस एक पायदान चढकर 21वें स्थान पर हैं. 

दुनिया के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर हैं जडेजा

ऑलराउंडर्स की ताजा जारी रैंकिंग में जडेजा और अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर हैं जबकि अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था और वह टॉप 10 में अपना स्थान बचाने में सफल रहे हैं. विराट कोहली 733 अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में रवींद्र जडेजा ने एक स्थान की चढ़ाई की और वह 37वें स्थान पर आ गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav को नहीं, इस तेज गेंदबाज को आयरलैंड दौरे पर मिलेगी टीम इंडिया की कमान?

वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर बरकरार हैं. शुभमन गिल 5वें, विराट कोहली 8वें और रोहित शर्मा 10वें स्थान पर हैं. वनडे के गेंदबाजी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज दूसरे स्थान पर हैं. बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर ने 3 स्थान की छलांग लगाई है और वह 10वें स्थान पर आ गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement