Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI: सुपरफिट Virat Kohli को मात दे गया अनफिट क्रिकेटर, वीडियो में देखें

Rahkeem Cornwall Bowled Virat Kohli: विराट कोहली को दुनिया का सबसे फिट क्रिकेटर माना जाता है लेकिन डोमेनिका टेस्ट में उन्हें भारी वजनी और अनफिट कहे जाने वाले रहकीम कॉर्नवाल ने आउट कर दिया. कोहली उनकी गेंद का टर्न देख हैरान रह गए.

Ind Vs WI: सुपरफिट Virat Kohli को मात दे गया अनफिट क्रिकेटर, वीडियो में देखें

Virat Kohli Wicket Ind Vs WI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट के बारे में बहुत से एक्सपर्ट्स की राय है कि इसमें वजन को लेकर मुद्दा नहीं बनाना चाहिए. यह कौशल और क्षमता का खेल है. हालांकि आज के दौर में फिटनेस को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. विराट कोहली को इस दौर में बेहतरीन फिटनेस की वजह से भी जाना जाता है. डोमेनिका टेस्ट (Ind Vs WI Test) में सुपरफिट विराट कोहली एक अनफिट खिलाड़ी से मात खा गए. कैरेबियाई गेंदबाज रहकीम कॉर्नवाल को ओवरवेट होने की वजह से आलोचना झेलनी पड़ती है. उन्होंने विराट कोहली को चकमा दिया और किंग उनकी गेंद पर मिलने वाले टर्न को समझ नहीं पाए और फील्डर के हाथों में कैच दे बैठे. 76 के स्कोर पर कोहली की पारी खत्म हो गई और विदेशी जमीन पर उनके बल्ले से शतक का इंतजार और बढ़ गया.

गेंद को पढ़ने में पूरी तरह से चूके कॉर्नवाल
रहकीन कॉर्नवाल की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गिरी और उसने गैर-मामूली तरीके से टर्न लिया. विराट कोहली गेंद को पढ़ने में चूके और बड़ा शॉट खेलने के लालच में विकेट गंवा बैठे. कोहली के शॉट की प्लेसमेंट ठीक नहीं गई और वह लेग स्लीप में फील्डिंग कर रहे फील्डर के हाथों में पहुंच गई. 76 के स्कोर पर कॉर्नवाल ने उनकी पारी खत्म कर दी. यह सब कुछ इतना अनायास हुआ कि एक पल में कोहली को भी विश्वास नहीं हो रहा था. वह कुछ पल ठगे से रह गए. 

यह भी पढ़ें: LSG ने जस्टिन लैंगर को दी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज को दिखाया बाहर का रास्ता  

विराट कोहली सेट हो चुके थे और शायद खुद उनको भी अपने बल्ले से शतक का पूरा विश्वास था. 76 का स्कोर बनाने के बाद ऐसा लग रहा था कि कुछ ही देर में शतक का जश्न होगा लेकिन कॉर्नवाल ने उन्हें अपने जाल में फंसा लिया. बॉल जिस तरह से टर्न हुई उसका उन्हें बिल्कुल भी अनुमान नहीं था और चेहरे के भाव बता रहे थे कि इस तरह से अपना विकेट गंवाकर वह बहुत निराश हैं. हालांकि कोहली को आउट करने के बाद भी वेस्टइंडीज की टीम शर्मनाक हार से खुद को बचा नहीं सकी.

यह भी पढ़ें: SL Vs Pak: गॉल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच घमासान का घर बैठे यहां ले लुत्फ 

स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं कॉर्नवाल 
रहकीन कार्नवाल का वजन 145 किलो से ज्यादा बताया जाता है. कॉर्नवाल मैच के पहले दिन बॉलिंग कर रहे थे लेकिन फिर सीने में इनफेक्शन की वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा. उनके सामने रन बनाने में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा भी संघर्ष कर रहे थे. तीसरे दिन वह मैदान पर लौटे और उन्होंने विराट कोहली का अहम विकेट लिया. हालांकि मैदान पर कैरेबियाई गेंदबाज को देखकर लग रहा था कि वह अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement