Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्या यहां मजाक चल रहा है', लॉर्ड्स में इंग्लैंड क्रिकेट के इस एटीट्यूड पर भड़के Kavin Pietersen, सरेआम सुनाई खरी खोटी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन खराब रवैये के लिए इंग्लैंड की जमकर आलोचना की.

'क्या यहां मजाक चल रहा है', लॉर्ड्स में इंग्लैंड क्रिकेट के इस एटीट्यूड पर भड़के Kavin Pietersen, सरेआम सुनाई खरी खोटी

the ashes 2023 eng vs aus kavin pietersen reacts on england attitude said are you joking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (ENG vs AUS 2nd Test) के पहले दिन इंग्लैंड के रवैये से पूर्व कप्तान केविन पिटरसन (Kavin Pietersen) काफी नाराज दिखाई दिए. टॉस जीतकर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) द्वारा पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बाद टीम के गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने दिए.  पीटरसन ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के एशेज सीरीज 2023 के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम और कप्तान के खराब रवैये और प्रदर्शन की आलोचना की. आपको बता दें कि हरी भरी पिच और आसमान में बादलों के बीच गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बावजूद इंग्लैंड के गेंदबाज इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे. ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत शुरुआत की. डेविड वार्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़ डाले. 

ये भी पढ़ें: एशेज में डेब्यू करते ही Josh Tounge ने किया कमाल, वार्नर और ख्वाजा को बोल्ड कर 54 साल बाद किया ये कारनामा

एशेज में पदार्पण करने वाले जॉस टंग ने लंच से ठीक पहले ख्वाजा को बोल्ड किया और फिर लंच ब्रेक के बाद वार्नर को 66 रन पर आउट कर दिया. हालांकि दिन के आखिरी समय तक ऑस्ट्रेलिया फिर से खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में सफल रही. चाय के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 190 रन बना लिए थे. इंग्लैंड गेंदबाज लगातार विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. जिसके बाद केविन पीटरसन अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाए और उन्होंने टीम के रवैये को गलत बता दिया. 

अनुकूल परिस्थियों का फायदा नहीं उठा पाए इंग्लिश गेंदबाज

मैच में कमेंट्री कर रहे पिटरसन ने कहा, “इंग्लैंड का खेल बिलकुल अच्छा नहीं रहा है. आपके पास परिस्थितियां हैं, आपके पास एक पिच है जो आपके गेंदबाजों के अनुकूल है और आपके पास 78, 79, 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. "यह बात अलग है कि हम पूरी दुनिया को यह बताना चाह रहे हैं कि यह खेलने के लिए एक अद्भुत टीम है, हम सबसे अच्छा वातावरण बना रहे हैं." लेकिन यह एशेज क्रिकेट नहीं है. मैंने एशेज क्रिकेट खेला. मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 टेस्ट खेले." उन्होंने लाबुशेन स्मिथ की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये दोनों बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का इंतजार कर रहे हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए.'

पिटरसन का गुस्सा बढ़ता जा रहा था. उन्होंने कहा, "क्या आप मजाक कर रहे हैं? क्या आप बिल्कुल मजाक कर रहे हैं? मैं बस उम्मीद करता हूं कि वे (इंग्लैंड के खिलाड़ी) अब उस ड्रेसिंग रूम में हों और इंग्लैंड के कोच उन्हें बता रहे हों और कह रहे हों कि 'यह अच्छा नहीं है' “यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. आप आज यहां इस तरह से गेंदबाजी नहीं कर सकते और आपके पास ये स्थितियां नहीं हो सकतीं और आप 390 पर पारी घोषित नहीं कर सकते. “आपको लगता है कि ऑस्ट्रेलिया आज पारी घोतित करेगी? आपको लगता है कि वे ऐसा करने वाले हैं, 390 रन बना रहे हैं और फिर कह रहे हैं कि इंग्लैंड जाओ, जाओ और बल्लेबाजी करो."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement