Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एशेज में डेब्यू करते ही Josh Tounge ने किया कमाल, वार्नर और ख्वाजा को बोल्ड कर 54 साल बाद बना डाला ये रिकॉर्ड

England vs Australia के बीच लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के युवा गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स को शानदार गेंदबाजी पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई.

एशेज में डेब्यू करते ही Josh Tounge ने किया कमाल, वार्नर और ख्वाजा को बोल्ड कर 54 साल बाद बन��ा डाला ये रिकॉर्ड

the ashesh eng vs aus josh tounge bowled out david warner and usman khawaja in england vs australia 2nd test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: द एशेज सीरीज (The Ashes 2023) का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स (Lords Test) में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वार्नर (David Warner) और ख्वाजा (Usman Khawaja) ने तेजी से रन बनाते हुए टीम के लिए 70 रन जोड़ डाले. इसके बाद जॉस टंग (Josh Tounge) ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से एक के बाद एक दोनों ओपनर्स को बोल्ड कप पवेलियन की राह दिखा दी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चाय तक दो विकेट पर 190 रन बना लिए थे. आस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में सिर्फ सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (66 रन) का विकेट गंवाया और 117 रन जोड़े. जोश टंग अपने एशेज डेब्यू में 1968 के बाद आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज को आउट करने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने. 

ये भी पढ़ें: Steve Smith ने लॉर्ड्स में मचाया धूम, तोड़ डाला द्रविड़, लारा और पोंटिंग का ये बड़ा रिकॉर्ड

पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ उस्मान ख्वाजा का विकेट गंवाया, जिसे टंग ने 17 रन के स्कोर क्लीन बोल्ड कर दिया. चाय के समय तक लाबुशेन और स्मिथ ने 94 रन की साझेदारी कर ली थी. लेकिन चाय के बाद का खेल शुरू होते ही लाबुशेन अपने अर्धशतक से चूक गए. आस्ट्रेलिया ने लंच तक एक विकेट पर 73 रन बना लिये थे. वॉर्नर ने लंच के बाद 53 रन से पारी आगे बढ़ाई लेकिन टंग की गेंद पर 66 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए. इन दोनों ओपनर्स को जिस तरह से टंग ने बोल्ड किया वह काफी शानदार रहा. क्रिकेट में कई अरसे बाद इस तरह की गेंदबाजी देखने को मिली है. 


इससे पहले वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा को शुरूआत में जीवनदान मिले. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और लंच से ठीक पहले उस्मान ख्वाजा को युवा तेज गेंदबाज टंग ने बोल्ड किया. ख्वाजा 70 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए. पहले सत्र में खराब मौसम के कारण फ्लडलाइड चालू रखनी पड़ी. ख्वाजा को एक के स्कोर पर जीवनदान मिला जब जेम्स एंडरसन की गेंद पर पहली स्लिप में जो रूट ने उनका कैच छोड़ा. वहीं वॉर्नर उस समय 20 रन बनाकर खेल रहे थे जब स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर चौथी स्लिप में ओली पोप ने उनका कैच टपकाया. इससे पहले मैच शुरू होने के पांच मिनट के भीतर ‘जस्ट स्टॉप आइल’ ग्रुप के दो प्रोटेस्टर्स मैदान में घुस गए और करीब पांच मिनट तक खेल बाधित रहा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement