Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final IND vs AUS Day 3 Score: तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रन की बढ़त, 6 विकेट शेष

World Test Championship 2023 के फाइनल के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाकर 123 रन बना लिए हैं.

WTC Final IND vs AUS Day 3 Score: तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रन की बढ़त, 6 विकेट शेष

wtc final ind vs aus day 3 live score india vs australia pitch kennington oval ajinkya rahane scott boland

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंदन के द ओवल में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयशिप (World Test Championship Final) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति काफी मजबूत लग रही है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 151 रन बना लिए थे और उनकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. अब सारी जिम्मेदारी रहाणे के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों पर टिकी थी. लेकिन तीसरे दिन के खेल के दूसरी ही गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत आउट हो गए. अब यहां से भारतीय टीम इस मैच को बचाने के लिए खेलेगी. यहां पढ़िए मैच के पल पल का हाल.  

WTC 2023 Final IND vs AUS Live Score Updates

तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 123 रन बना लिए हैं. भारत के लिए दो विकेट रवींद्र जडेजा ने हासिल किए हैं तो एक विकेट मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने 1-1 विकेट चटकाए. कैमरून ग्रीन 7 और मार्नस लाबुशेन 41 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 296 रन की हो चुकी है. 

स्मिथ को रवींद्र जडेजा ने भेजा पवेलियन

पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में सिर्फ 34 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया. 

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर्स लौटे पवेलियन

मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स को पवेलियन की राह दिखा दी है. 24 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो विकेट गंवा दिए हैं. फिलहाल मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रीज पर हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने 296 रन पर भारत को समेटा

भारतीय टीम अजिंक्या रहाणे और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों की बदलौत 296 रन तक पहुंचने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिली है. पैट कमिंस ने 3 विकेट हासिल किए तो मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड और कैमरुन ग्रीन ने 2-2 विकेट हासिल किए. नाथन लायन को एक सफलता मिली. 

ठाकुर ने जड़ा अर्धशतक

शार्दुल ठाकुर ने केनिंगटन ओवल में तीसरा अर्धशतक जड़ दिया है. उन्होंने पैट कमिंग की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. भारतीय टीम का स्कोर 293 रन पहुंच चुका है. 

लंच के बाद रहाणे बिना रन जोड़े लौटे पवेलियन

लंच के बाद भारतीय टीम के स्कोर में सिर्फ एक रन का ही इजाफा हुआ था कि रहाणे स्लिप में अपना कैच दे बैठे. कैमरून ग्रीन ने शानदार चैक लपककर रहाणे को पवेलियन भेजा. उन्होंने 89 रन की शानदार पारी खेली. 

लंच तक भारत ने बनाए 260 रन

अजिंक्या रहाणे और शार्दुल ठाकुर के बीच 109 रन की अटूट साझेदारी ने भारत को 260 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर 36 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से भारत अभी भी 209 रन पीछे है. 

250 के पार पहुंचा भारत का स्कोर

पहले दिन 150 के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम तीसरे दिन मुश्किल परिस्थिति से धीरे धीरे उबर रही है. भारत का स्कोर 250 के पार पहुंच चुका है. अजिंक्या रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर 36 रन बनाकर नाबाद हैं. 

रहाणे ने जड़ा टेस्ट करियर का 26वां अर्धशतक

एक तरह जहां भारतीय टीम स्टार बल्लेबाज 20 के आंकड़े भी पार नहीं कर पाए और पवेलियन लौट गए. उसी पिच पर अजिंक्या रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया से लड़ते हुए अर्धशतक जड़ दिया है. भारतीय टीम का स्कोर भी 200 के करीब पहुंच गया है. 

तीसरे दिन की दूसरी ही गेंद पर भारत को लगा झटका

ईशान किशन की जगह श्रीकर भरत को टेस्ट में खेलने का मौका मिला लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और जब टीम इंडिया को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी तब वह पवेलियन लौट गए. भारतीय टीम ने 151 के स्कोर पर ही अपना छठा विकेट गंवा दिया. 

ये भी पढ़ें: रोहित से लेकर विराट कोहली और पुजारा तक, दिग्गजों ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड कि टूट गया फैंस का दिल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement