Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Team India Squad: बांग्लादेश के छक्के छुड़ाएगा IPL का ये तूफानी गेंदबाज, BCCI ने पहली बार दिया टीम में मौका, नए चेहरों की भरमार

Team India For Bangladesh T20 Series: बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी है, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका में भी टीम की कप्तानी की थी.

Latest News
Team India Squad: बांग्लादेश के छक्के छुड़ाएगा IPL का ये तूफानी गेंदबाज, BCCI ने पहली बार दि�या टीम में मौका, नए चेहरों की भरमार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Team India For Bangladesh T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबलों में चुनौती देने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. शनिवार देर रात घोषित की गई टीम की कप्तानी एक बार फिर 'मिस्टर 360' के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव को दी गई है. हालांकि टीम में पूर्व टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या भी मौजूद है. टीम में नए और युवा चेहरों को तरजीह दी गई है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए शुभमन गिल, ऋषभ पंत आदि को आराम दिया गया है. टीम की खास बात वो चेहरा है, जिसकी 150 किलोमीटर प्रति घंटा की तूफानी गेंदबाजी ने IPL 2024 में हर भारतीय ही नहीं विदेशी क्रिकेट फैन की जुबान पर भी उसका नाम चढ़ाए रखा था. बीसीसीआई ने 6 अक्टूबर से ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को पहली बार भारतीय कैप पहनने का मौका दिया है. सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली में और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. 

कई दिग्गजों को दिया गया है आराम

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में फॉर्म दिखाने वाले कई दिग्गज प्लेयर्स को बीसीसीआई ने टी20 सीरीज में आराम का मौका दिया है. इनमें शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज शामिल हैं. इसके पीछे 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को भी कारण माना जा रहा है. ये सभी प्लेयर हाल ही में श्रीलंका में हुए टी20 मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन्हें फ्रैश होकर उतरने का मौका देने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है.

इनकी हुई है टीम में वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज को बीसीसीआई फ्यूचर बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने के नजरिये से देख रहा है. इसके चलते टीम में मयंक यादव को नए चेहरे के तौर पर एंट्री मिली है, लेकिन चेहरे इससे पहले इक्का-दुक्का मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इनमें नीतिश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, अभिषेक शर्मा और विकेटकीपर जितेश शर्मा शामिल हैं. ये सभी जुलाई में जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन श्रीलंका दौरे पर इन्हें बाहर कर दिया गया था.

वरुण चक्रवर्ती को भी 3 साल बाद फिर मिला मौका

रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी बीसीसीआई ने 3 साल बाद फिर से टीम में बुलाया है. आखिरी बार 2021 में भारत के लिए टी202 इंटरनेशनल मैच खेले वरुण IPL 2024 में चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे. वरुण ने 15 मैच में 21 विकेट चटकाए थे. इस परफॉर्मंस ने उन्हें टीम में वापसी का रास्ता दिलाया है. 

टीम में कई सीनियर, लेकिन उपकप्तान कोई नहीं

टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या की मौजूदगी के बावजूद सूर्यकुमार यादव को सौंपकर फिर से बीसीसीआई ने सभी को चौंकाया है. हार्दिक को टीम में उपकप्तान की भूमिका भी नहीं दी गई है. 15 सदस्यीय टीम में संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह भी हैं, लेकिन इनमें से भी किसी को उपकप्तान घोषित नहीं किया गया है.

ये है बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement