Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने मंदी पर की भविष्यवाणी, बोले- स्टार्टअप्स का होगा बुरा हाल

एलन मस्क (Elon Musk) ने अगले दो सालों के भीतर एक और मंदी आने की भविष्यवाणी कर दी है.

Elon Musk ने मंदी पर की भविष्यवाणी, बोले- स्टार्टअप्स का होगा बुरा हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एलन मस्क (Elon Musk) को कौन नहीं जानता? इनका नाम तो उन लोगों ने भी सुन रखा होगा जिन्हें इनके बारे में कुछ नहीं पता. एलन मस्क (Elon Musk) हमेशा ट्वीट करके सुर्खियां बटोर ले जाते हैं. कभी डोज़कॉइन (Dogecoin) तो कभी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर ट्वीट करते नजर आते हैं. इनका एक ट्वीट किसी भी कंपनी की किस्मत बदलने की ताकत रखता है. इनकी ऐसी बेमिसाल शख्सियत है. कोरोना महामारी के चलते दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं पर आई मंदी (Recession) के साये से लोग अभी उबरे भी नहीं है कि दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अगले दो सालों के भीतर एक और मंदी आने की भविष्यवाणी कर दी है.

एलन मस्क ने क्यों कर दी इतनी बड़ी भविष्यवाणी?

दरअसल, क्रिस्टोफर मिम्स नाम के एक अमेरिकी पत्रकार हैं. जिन्होंने ट्विटर पर आज के समय में 936 ऐसे स्टार्टअप कंपनियों की सूची पोस्ट की थी. जिनकी वैल्यूएशन 1 अरब डॉलर से ज्यादा हो गई है और इन्हें अब यूनिकॉर्न कंपनी कहा जाने लगा है. क्रिस्टोफर मिम्स ने ट्वीट करते हुए कहा कि "ये 936 स्टार्टअप्स की सूची है, जिनकी वैल्यू आज 1 अरब डॉलर के पार कर गई है." वहीं क्रिस्टोफर ने एक सवाल भी पूछा, "आज से 5 साल बाद इनमें से कितनी कंपनियां रहेंगी या कितनी और ऐसी ही कंपनियां खड़ी हो जाएंगी? आपको क्या लगता है?"

फिर क्या था, एलन मस्क (Elon Musk) ने जब इस ट्वीट को देखा तो उन्होंने इसपर बेहद ही चौंकाने वाला जवाब दिया. मस्क ने कहा, "अगर इतिहास को सबक के तौर पर लें, इनमें से बहुत सी कंपनियां अगली मंदी को पार नहीं कर पाएंगी. यानी बंद हो जाएंगी." वहीं एक ट्वीटर यूजर ने ट्वीट के जवाब में मस्क से पुछा कि,  "आपको क्या लगता है, अगली मंदी कब तक आने वाली है?" जिसके बाद मस्क ने मंदी आने की भविष्यवाणी कर दी. एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा, " "महंगाई जैसे अर्थव्यवस्था से जुड़े कई बिंदुओं का पूर्वानुमान लगाना काफी चुनौती भरा काम है. हालांकि मुझे ऐसा लगता है कि साल 2022 के अंत या वसंत के मौसम में यह आ सकती है. हालांकि बहुत देर भी हुई तो भी 2023 तक मंदी जरूर आएगी." 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement