Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली की इस लड़की ने जीता London Young Musician का अवॉर्ड, 7 साल की उम्र में दी थी पहली परफॉर्मेंस

दुनिया भर के 51 देशों से 300 प्रतिभागियों ने इस साल London Young Musician कंपिटिशन में हिस्सा लिया था.

Latest News
दिल्ली की इस लड़की ने जीता London Young Musician का अवॉर्ड, 7 साल की उम्र में दी थी पहली परफॉर्मेंस

Tara Venkatesan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जब विदेशी जमीन पर कोई भारतीय उपलब्धि दर्ज करता है तो यह हर देशवासी के लिए गर्व की बात हो जाती है. बीते दिनों ऐसा ही गर्व महसूस करने का मौका हर भारतीय को दिया दिल्ली की तारा वेंकटेसन (Tara Venkatesan) ने. तारा ने बहुत छोटी सी उम्र से संगीत सीखना शुरू कर दिया था.  7 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने नीमराना फोर्ट में भी परफॉर्म  किया था. यह उनकी पहली स्टेज परफॉर्मेंस थी.

तारा वेंकटेसन मूल रूप से चेन्नई से हैं, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में हुई है. सफदरजंग रोड पर वह अपने दादा-दादी के साथ रहती थीं. शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से करने के बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चली गईं, लेकिन परफॉर्म करने के लिए उनका भारत आना जारी रहा.अब वह लंदन यंग म्यूजिशियन अवॉर्ड जीतकर एक बार फिर चर्चा में हैं.

यह भी पढ़ें- मुश्किलों भरी रही है Arijit singh की लव लाइफ, बचपन की दोस्त से हुई थी दूसरी शादी

इन दिनों ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रही तारा को दोस्तों के जरिए इस कंपिटिशन के बारे में पता चला और उन्होंने भी इसके लिए अप्लाई कर दिया. दुनिया भर के 51 देशों से 300 प्रतिभागियों ने इस कंपिटिशन में हिस्सा लिया था. इस कड़े मुकाबले के बीच जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय थीं तारा. उन्होंने लंदन यंग म्यूजिशियन अवॉर्ड के इस कंपिटिशन में तीसरा प्राइज जीता और देश का नाम रोशन किया. 

तारा वेंकटेसन

यह भी पढ़ें- शादी सीजन 2022: अगर सिंपल तरीके से करनी है शादी तो Court Marriage है विकल्प, जानें क्या होती है पूरी प्रक्रिया

बता दें कि लंदन यंग म्यूजिशियन अवॉर्ड एक ऐसा कंपिटिशन है जिसमें दुनिया भर से बेस्ट म्यूजिशियन और सिंगर्स को चुना जाता है. इस साल इस कंपिटिशन में तीसरा पुरस्कार जीतने वाली तारा इससे पहले अमेरिका, लंदन, सिंगापुर, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, टर्की, चीन, इटली, सर्बिया और स्पेन में भी सोलो परफॉर्मेंस दे चुकी हैं. 

उनकी खास उपलब्धियों में वॉल्ट डिज्नी की फिल्म में माइले साइरस के लिए सिंगिंग करना भी शामिल है.वह कॉमनवेल्थ गेम्स (2010) की क्लोजिंग सेरेमनी में शोवना नारायण के डांस ग्रुप के साथ भी परफॉर्म कर चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- जानें कितनी पुरानी है ग्रीक भाषा, जिससे जुड़े हैं Covid Variant के नाम, KBC में भी पूछा गया ये सवाल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement