Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Police Constable Recruitment 2024: ओडिशा में पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्तियां, odishapolice.gov.in पर यूं करें अप्लाई

ओडिशा में पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्तियां निकली हैं. आप इस डायरेक्ट लिंक से फटाफट आवेदन कर सकते हैं....

Latest News
Odisha Police Constable Recruitment 2024: ओडिशा में पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्तियां, odishapolice.gov.in पर यूं करें अप्लाई

Odisha Police Constable Recruitment 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Odisha Police Constable Recruitment 2024: ओडिशा पुलिस स्टेट सिलेक्शन बोर्ड (OPSSB) ने ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट odishapolice.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से ओडिशा पुलिस कांस्टेबल के 1,360 पदों को भरना है. कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर है.

यह भी पढ़ें- BPSC ने 1957 पदों पर शुरू की भर्ती, जानें कब से कर पाएंगे आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों के लिए  न्यूनतम योग्यता कक्षा 10 (मैट्रिकुलेशन) पास है. इसके अलावा उम्मीदवार को ओडिया भाषा में बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए.  वहीं उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2024 को कम से कम 18 और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक महिलाएं, ट्रांसजेंडर और दिव्यांग इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.  उम्मीदवार केवल एक बटालियन के लिए आवेदन कर सकते हैं और इस विकल्प को बाद में बदला नहीं जा सकता.

यह भी पढ़ें- फुल टाइम जॉब के साथ पास की UPSC, जानें कितनी थी IAS यशनी नागराजन की रैंक

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन
सभी कैटिगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है यानी किसी को कोई एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी. ओडिशा पुलिस कांस्टेबल के लिए उम्मीदवारों का चयन चार चरणों कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (सीबीआरई), शारीरिक मानकों का मापन और शारीरिक दक्षता परीक्षण, ड्राइविंग टेस्ट और उसके बाद मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा.

बोर्ड ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए आवेदन सुधार विंडो 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक खोलेगा. उम्मीदवार परीक्षा तिथि से लगभग एक सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ओडिशा पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

यहां क्लिक करके आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement