trendingPhotosDetailhindi4028099

Rani Chatterjee करती हैं Bhojpuri सिनेमा पर राज, यूपी-बिहार से नहीं रखतीं ताल्लुक

भोजपुरी की क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस Rani chatterjee सिनेमा जगत में किसी पहचान की मोहताज नहीं. उन्हें देखने के लिए थिएटर्स में भीड़ लगी रहती है.

डीएनए हिंदी: रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) आज भोजपुरी फिल्मों का बड़ा चहरा हैं. वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी फोटो और वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. साल 2004 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रानी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं. वो आज भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri films) की बड़ी एक्ट्रेस में से एक हैं. 

 

1.2004 में हुई थी करियर की शुरुआत

2004 में हुई थी करियर की शुरुआत
1/8

साल 2004 में रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसावाला' में रानी की भूमिका से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में मनोज तिवारी लीड रोल में थे. इस फिल्म को भोजपुरी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का दर्जा भी हासिल है.



2.फिटनेस का रखती हैं ख्याल

फिटनेस का रखती हैं ख्याल
2/8

रानी अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. उन्होंने पिछले कुछ समय में अपना 15 किलो वजन कम किया है. रानी अक्सर जिम से अपनी तस्वीर शेयर करती रहती हैं. उनके फैंस उनके जिम लुक्स को काफी पसंद करते हैं.



3.लग्जरी कार का है शौक

लग्जरी कार का है शौक
3/8

रानी ने कुछ समय पहले ही रेड कलर की लग्जरी मर्सेडीज कार खरीदी है, जिसकी कीमत लगभग 45 लाख रुपये बताई जा रही है.



4.रिलेशनशिप को लेकर बटोरी थी सुर्खियां

रिलेशनशिप को लेकर बटोरी थी सुर्खियां
4/8

रानी चटर्जी, मनदीप मामरा को डेट कर रही थीं. दोनों का रिश्ता चार साल तक चला था, लेकिन फिर रानी ने रिश्ता टूटने की जानकारी दी. रानी ने बताया था कि वो और मनदीप बहुत दिनों से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में थे, जिस वजह से दोनों की बात नहीं हो पाती थी इसलिए वह अलग हो गए. 



5.2019 में मिला दादा साहब फाल्के आवॉर्ड

2019 में मिला दादा साहब फाल्के आवॉर्ड
5/8

रानी चटर्जी को 'दादा साहब फाल्के आइकन अवॉर्ड क्वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा' (DADA SAHEB FALKE ICON AWARD QUEEN OF BHOJPURI CINEMA) के सम्मान से नवाजा जा चुका है. 



6.300 से भी ज़्यादा फिल्मों में किया काम

300 से भी ज़्यादा फिल्मों में किया काम
6/8

साल 2005 से रानी चटर्जी फिल्‍म 'बंधन टूटे ना', 'सीता', 'देवरा बड़ा सतावेला', 'गंगा यमुना सरस्‍वती','रानी चली ससुराल' और 'इंस्‍पेक्‍टर चांदनी' सहित दर्जनों फिल्‍मों में नजर आई थीं.  उन्होंने 300 से भी ज़्यादा फिल्मों में काम किया है. 



7.शबीहा शेख है असली नाम

शबीहा शेख है असली नाम
7/8

भोजपुरी की बेहद सफल एक्ट्रेस यूपी बिहार से बनीं बल्कि बंगाल से हैं. रानी चटर्जी का जन्म 3 नवंबर 1989 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था. उनका असली नाम शबीहा शेख है. यहीं से रानी की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई भी हुई और उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से ग्रेजुएशन किया. 



8.लग्जरी लाइफस्टाइल की हैं शौकीन

लग्जरी लाइफस्टाइल की हैं शौकीन
8/8

कभी उन्हें पहली फिल्म के लिए 10 हजार रुपए मिले थे. आज उनकी पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि वो एक फिल्म के लिए 8-12 लाख रुपए फीस (Rani Chatterjee Fees) लेती हैं. इतना ही नहीं उनकी नेट वर्थ को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि उनकी कुल संपत्ति एक से पांच मिलियन के बीच है. फिल्मों के अलावा भी रानी चटर्जी हर महीना 2-15 लाख रुपए तक की कमाई करती हैं. उन्हें लग्जरी लाइफस्टाइल और महंगी गाड़ियों का भी शौक है.



LIVE COVERAGE