Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adipurush के मेकर्स के लिए नई आफत, हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप, दर्ज हुई FIR

Adipurush के मेकर्स और स्टार्स के खिलाफ अब FIR दर्ज हो गई है. विवाद और आलोचनाओं के बीच अब फिल्म नई मुसीबत में फंस गई है. जानें आखिर पूरा मामला क्या है.

Latest News
Adipurush के मेकर्स के लिए नई आफत, हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप, दर्ज हुई FIR

Adipurush In Legal Trouble
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) एक तरफ जहां बंपर कमाई कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म को लेकर तमाम विवाद हो रहा है. कई हिंदू संगठन ने फिल्म के प्रति नाराजगी जाहिर की है. वहीं इसका सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया जा रहा है. फिल्म के डायलॉग (Adipurush dialogues) और इसके कॉस्टयूम (Adipurush costumes) को लेकर मीम (Adipurush memes) की बाढ़ आ गई है. फिल्म के मेकर्स ने हाल ही में इसके डायलॉग को बदलने की बात कही है. वहीं अब फिल्म के मेकर्स और स्टार्स के खिलाफ लखनऊ में शिकायत (Adipurush FIR) दर्ज कराई गई है.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने आदिपुरुष के मेकर्स और स्टार कास्ट के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में, शिशिर ने कहा कि फिल्म हिंदू देवताओं की छवियों को आपत्तिजनक डायलॉग, वेशभूषा के साथ छेड़छाड़ करके हिंदू भावनाओं का अपमान कर रही है और ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है. उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म निर्माताओं में दूसरे धर्मों के धार्मिक प्रमुखों से संबंधित फिल्म बनाने का साहस नहीं है.

इससे पहले हिंदू सेना की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई थी. याचिकाकर्ता का कहना है कि इस फिल्म की वजह से रामायण, भगवान श्रीराम और देश की संस्कृति का मजाक बन रहा है. इस याचिका में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली कोर्ट से फिल्म में रावण, भगवान राम, माता सीता और हनुमान से संबंधित कथित आपत्तिजनक सीन को हटाने की भी मांग की थी.

ये भी पढे़ं: Adipurush से हटाए जाएंगे विवादित डायलॉग, Manoj Muntashir ने किया इमोशनल ट्वीट

तमाम विवादों के बाद अब बदले जाएंगे फिल्म के डायलॉग

लोगों का कहना है कि किरदारों द्वारा बोले गए डायलॉग में भी सही भाषा का इस्तेमाल नहीं किया गया है. ऐसे में फिल्म से कुछ विवादित डायलॉग को हटाए जाने की मांग हो रही थी. इसके बाद फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने एक ट्वीट शेयर कहा कि फिल्म के संवादों में बदलाव किया जाएगा.

ये भी पढे़ं: Adipurush BO Collection Day 2: आदिपुरुष पर भारी पड़ रहा जनता का गुस्सा, दूसरे दिन इतने ही पैसे कमा पाई फिल्म

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement