Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aishwarya Rai Bachchan: तीन लोगों के पास मिले एक्ट्रेस की फोटो वाले फर्जी पासपोर्ट, कई नकली Currency के साथ हुए गिरफ्तार

Aishwarya Rai Bachchan की फोटो वाले फर्जी पासपोर्ट पुलिस ने बरामद किए हैं. तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. जानें पूरा मामला.

Latest News
Aishwarya Rai Bachchan: तीन लोगों के पास मिले एक्ट्रेस की फोटो वाले फर्जी पासपोर्ट, कई नकली Currency के साथ हुए गिरफ्तार

पूछताछ के लिए नहीं पहुंचीं ऐश्वर्या

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नोएडा पुलिस और साइबर सेल ने तीन विदेशियों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है. ये तीनों एक नाइजीरियन गिरोह के सदस्य हैं. पुलिस के मुताबिक, एक विदेशी के पास से ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम से बना फर्जी पासपोर्ट भी बरामद किया गया है. यही नहीं इनके पास से कई देशों की नकली करेंसी भी बरामद की गई है. मामले को खुलासा तब हुआ जब अपराधियों ने सेना के रिटायर्ड कर्नल के साथ करीब 1.81 करोड़ रुपये की ठगी की थी. रिटायर्ड कर्नल ने इसकी शिकायत की, जांच तुरंत शुरू हुई और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल सेना के एक रिटायर्ड कर्नल ने पुलिस में 1.81 करोड़ रुपये ठगे जाने की शिकायत दर्ज कराई. धोखाधड़ी के इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. जांच के बाद दो नाइजीरिया के और घाना के एक शख्स को हिरासत में लिया गया. इसके अलावा उनके पास से 10.76 करोड़ रुपये से ज्यादा के नकली भारतीय नोटों के साथ नकली अमेरिकी डॉलर और ब्रिटिश पाउंड के दर्जनों बंडल भी बरामद किए गए. 

यही नहीं पुलिस के एक बयान के मुताबिक, उनके पास बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की फोटो वाला फर्जी पासपोर्ट भी बरामद हुआ. इसका पता तब चला जब आगे की जांच के लिए तीनों विदेशियों के लैपटॉप और कंप्यूटर की जांच की गई. फर्जी वीजा और फर्जी पासपोर्ट की कॉपियां भी बरामद की गईं.

ये भी पढ़ें: Aishwarya Rai: कई बार अपने डांस से तहलका मचा चुकीं हैं ऐश्वर्या, आज भी हिट हैं ये मूव्स

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नाइजीरिया के Uferemvukwe, Okoloi Damion और घाना के Adwin Collines के रूप में हुई है. तीनों आरोपी अनुभवी साइबर अपराधी हैं, जो अपने अन्य सहयोगियों के साथ हाल के दिनों में मैट्रिमोनियल साइट्स, डेटिंग ऐप्स, सोशल मीडिया साइट्स, लॉटरी धोखाधड़ी आदि के जरिए लोगों को ठगी कर रहे थे.

पुलिस ने खुलासा किया है कि उन्होंने पहले सेना के सेवानिवृत्त कर्नल को कैंसर के इलाज की जड़ी-बूटी खरीदने के लिए राजी किया था. पुलिस ने उनके पास से छह मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड, लैपटॉप, प्रिंटर और कुछ अन्य गैजेट्स जब्त किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement