Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Capsule Gill: कौन हैं जसवंत सिंह गिल? जिसकी बायोपिक में सिख बने Akshay Kumar, उगाई दाढ़ी और पहन ली पगड़ी

Capsule Gill में एक नए अंदाज में नजर आ रहे अक्षय कुमार का हालिया लुक काफी चर्चा में है. अक्षय कुमार फिल्म में जसवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) का किरदार निभाने वाले हैं.

Capsule Gill: कौन हैं जसवंत सिंह गिल? जिसकी बायोपिक में सिख बने Akshay Kumar, उगाई दाढ़ी और पहन ली पगड़ी

Akshay Kumar as Jaswant Singh Gill

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Capsule Gill: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) माइन इंजीनियर जलवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) की बायोपिक (Capsule Gill) में नजर आने वाले हैं. हाल में उनकी आने वाली फिल्म कैप्सूल गिल से एक्टर के फर्स्ट लुक को शेयर किया गया. इस लुक में एक्टर एक सिख के लुक में नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने सिर पर पगड़ी और दाढ़ी बढाई है. इस लुक में उनका अंदाज काफी जुदा नजर आ रहा है. हाल ही में सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) के किरदार में नजर आए अक्षय कुमार ने फैंस को निराश किया था. क्या इस लुक में अक्षय अपनी साख बचा पाएंगे?

बहरहाल अक्षय कुमार जिस फिल्म के लिए इस लुक में नजर आए हैं, वह माइन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की जिंदगी पर आधारित है. इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और जसवंत सिंह गिल का किरदार निभा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - सिर पर पगड़ी और बढ़ी दाढ़ी में अलग नजर आए अक्षय कुमार, फिल्म 'कैप्सूल गिल' से एक्टर का पहला लुक रिलीज 

कौन हैं जसवंत सिंह गिल?
कैप्सूल गिल में अक्षय कुमार अनसंग हीरो जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाएंगे. माइन इंजीनियर रहे जसवंत सिंह गिल ने रानीगंज में एक कोयला खदान में बाढ़ आने से 65 श्रमिक की जान बचाई. जहां कई श्रमिक दो लिफ्टों में खदान को खाली करने में सफल रहे, वहीं 71 श्रमिक पानी से भरे शाफ्ट के रूप में फंस गए. जसवंत और उनकी टीम ने बचाव अभियान चलाया, जिसमें फंसे हुए श्रमिकों को एक-एक करके स्टील के कैप्सूल में बाहर निकालना शुरू किया. इस प्रकार, जसवंत सिंह गिल पर बायोपिक के लिए कैप्सूल गिल एक सबसे सही टाइटल था. उनके प्रयास के लिए गिल को तत्कालीन राष्ट्रपति रामास्वामी वेंकटरमन की तरफ से सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से सम्मानित किया गया था. 

ये भी पढ़ें - Akshay Kumar कितने भी बड़े खिलड़ी हों लेकिन 'ससुर जी' के आगे फेल? जानें क्या है पूरा मामला

वह अगली बार एक्टर आनंद एल राय के फैमिली ड्रामा 'रक्षाबंधन' में दिखाई देंगे. यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी. उनकी आने वाली फिल्मों 'राम सेतु', 'मिशन सिंड्रेला', 'ओह माई गॉड 2', 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'सेल्फी' शामिल है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement