Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

500 करोड़ के मोबाइल एप स्कैम में फंसे Elvish Yadav-Rhea Chakraborty और भारती सिंह, दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एक मोबाइल एप्लिकेशन HIBOX से जुड़े घोटाले में कॉमेडी क्वीन भारती सिंह(Bharti Singh), एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) को समन भेजा है. 

Latest News
500 करोड़ के मोबाइल एप स्कैम में फंसे Elvish Yadav-Rhea Chakraborty और भारती सिंह, दिल्��ली पुलिस ने भेजा समन

Rhea Chakraborty, ELvish Yadav, Bharti SIngh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एक मोबाइल एप्लिकेशन HIBOX से जुड़े घोटाले का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. जो कि कथित तौर पर अच्छे रिटर्न के वादे के साथ लोगों को इसके माध्यम से पैसा निवेश करने का लालच देता है. वहीं, अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कॉमेडी क्वीन भारती सिंह(Bharti Singh), एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) को समन भेजा है. 

इस पूरे मामले में शिकायतों के अनुसार भारती सिंह, उनके पति हर्ष लिम्बाचिया, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, सौरव जोशी, अभिषेक मल्हान, पूरव झा, एल्विश यादव और अमित और दिलराज सिंह रावत समेत नौ जाने माने लोगों और यूट्यूबर्स ने ऐप को बढ़ावा दिया और इन्होंने लोगों को निवेश के लिए कहा. इस ऐप को प्रमोट करने में इन सभी सेलेब्स के नाम शामिल है, जिसको लेकर जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया.

यह भी पढ़ें- Rhea Chakraborty B'day: बॉयफ्रेंड Sushant Singh Rajput की हत्या के आरोप में बिखरा करियर, विवादों से रहा है नाता

इन स्टार्स को मिल चुका है नोटिस

अधिकारी ने कहा कि, पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस(आईएफएसओ) यूनिट ने रिया, भारती और उनके पति को अगले हफ्ते जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है. शुक्रवार को अभिषेक मल्हान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी और पूरव झा को दिल्ली पुलिस ने बुलाया था, लेकिन कोई भी जांच में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचा.

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह मौत मामला: CBI के लुकआउट सर्कुलर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

जानें क्या है मामला

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को 500 से ज्यादा शिकायतें मिली हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कई सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और यूट्यूबर्स ने HIBOX मोबाइल एप को बढ़ावा दिया है और लोगों को ऐप के माध्यम से निवेश करने का लालच दिया है. ऐप को फरवरी 2024 में लॉन्च किया गया था. ऐप में 30,000 से ज्यादा लोगों ने पैसा लगाया है. आवेदन के माध्यम से आरोपियों ने हर दिन एक से पांच प्रतिशत यानी एक महीने में 30 से 90 प्रतिशत तक गारंटी रिटर्न देने का वादा किया था. 

अहम आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि घोटाले के अहम आरोपी चेन्नई निवासी शिवराम को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और आगे की जांच जारी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement