Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सलमान से पंगा लेना इस एक्टर को पड़ा भारी, हिट देने के बाद भी बिगड़ गया करियर

आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने अपने करियर की शुरुआत में कई शानदार फिल्में दी और यह एक्टर एक स्टार बनकर उभरा था. हालांकि सलमान खान (Salman Khan) के साथ विवाद के कारण इस एक्टर का करियर बर्बाद हो गया.

Latest News
सलमान से पंगा लेना इस एक्टर को पड़ा भारी, हिट देने के बाद भी बिगड़ गया करियर

Vivek Oberoi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) बॉलीवुड के जाने माने एक्टर में से एक हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में तमाम फिल्में की है और अपनी पहचान बनाई है. हालांकि वह विवादों के चलते भी काफी चर्चा में रहे हैं. वहीं, आज एक्टर का बर्थडे है, तो आज हम उनकी लाइफ, करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में जानेंगे. 

विवेक ओबेरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुई था. विवेक एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. विवेक ने अपनी पढ़ाई मायो कॉलेज अजमेर और मीठीबाई कॉलेज (मुंबई) से की थी. वहीं, लंदन में एक एक्टिंग वर्कशॉप के दौरान न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर ने उन्हें देखा और अपने साथ न्यूयॉर्क ले गए, जहां उन्होंने एक्टिंग में अपनी मास्टर्स की डिग्री हासिल की.

यह भी पढ़ें- Vivek Oberoi: 19 साल पहले ऐश्वर्या के कारण Salman Khan से झगड़ पड़े थे विवेक, करियर हो गया था चौपट

इन फिल्मों में नजर आ चुके हैं विवेक 

विवेक ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2002 में आई फिल्म कंपनी से की थी. इस फिल्म के जरिए वह रातों-रात बॉलीवुड के स्टार बन गए. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद विवेक रोमांटिक ड्रामा फिल्म साथिया में नजर आए. इस फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी थीं. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. इसके बाद वह मस्ती, युवा, किसना द वॉरियर पॉइंट, ओमकारा, शूटआउट एट लोखंडवाला, मिशन इस्तानबुल जैसी कई फिल्मों में काम किया. 

सलमान संग जमकर हुआ था विवाद

विवेक ने अपने करियर की शुरुआत में तमाम हिट फिल्में दी. वह इंडस्ट्री में एक स्टार बनकर उभरे. लेकिन कुछ वक्त बाद उनकी लाइफ में बड़ा बदलाव आया, जिसने उनके करियर पर गहरा असर छोड़ा. दरअसल, विवेक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहे और इस बीच उनका सलमान खान के साथ भी विवाद रहा.

यह भी पढ़ें- इन्वेस्टमेंट के नाम पर Vivek Oberoi के साथ तीन बिजनेस पार्टनर ने की धोखाधड़ी, लगाया इतने करोड़ का चूना

इस कारण बर्बाद हुआ विवेक का करियर

दरअसल, सलमान खान और ऐश्वर्या राय फिल्म हम दिल दे चुके सनम में एक साथ नजर आए थे और इस बीच दोनों रिश्लेशिप में थे, लेकिन कथित तौर पर उनका रिश्ता 2002 में टूट गया था. सलमान संग ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय की डेटिंग की अफवाह उड़ी थी. जिसके कारण सलमान और विवेक के बीच काफी विवाद हुआ था. जिसके बाद विवाद ने 2003 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सलमान पर ऐश्वर्या के चलते उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था. जिसके कारण उनकी छवि पर गहरा असर पड़ा था और उनके करियर में भी रुकावट आ गई थी. यहां तक कि उन्हें कई प्रोजेक्ट्स से बाहर कर दिया गया था. विवेक ओबेरॉय के करियर खराब करने का आरोप भी सलमान खान पर लगता रहा है. 

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं विवेक

हालांकि इसके बाद विवेक ने लंबे समय के लिए बॉलीवुड की जगह साउथ फिल्मों की ओर रुख कर लिया. दस साल वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रहे और इस बीच उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की और कंस्ट्रक्शन कंपनी भी शुरू की. रिपोर्ट्स के मुताबिक विवेक की नेटवर्थ 119 करोड़ रुपये है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement